कर्ज की मंजूरी देने के लिए एक कदम वाली प्रक्रिया अपनाएं बैंक: जावड़ेकर

Adopt one step process to sanction loans: Javadekar
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बैंक अधिकारियों से अपील की कि वे कर्ज की मंजूरी देने के लिए एक कदम वाली प्रक्रिया अपनाएं ताकि कर्ज लेने वालों को असुविधा नहीं हो।

पुणे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बैंक अधिकारियों से अपील की कि वे कर्ज की मंजूरी देने के लिए एक कदम वाली प्रक्रिया अपनाएं ताकि कर्ज लेने वालों को असुविधा नहीं हो। यहां आयोजित ‘मुद्रा’ प्रोत्साहन अभियान को संबोधित करते हुए जावड़ेकर ने यह बात कही ।मुद्रा प्रोत्साहन शिविर देशभर में 50 जगहों पर आयोजित किए जा रहे हैं ताकि लोगों तक पहुंच कायम की जा सके और डिजिटल भुगतान के विभिन्न तौर-तरीकों के बारे में उन्हें बताया जा सके जिससे लोग कहीं से किसी भी वक्त लेन-देन कर सकें। इस शिविर के आयोजन का मकसद विभिन्न वित्तीय समावेश उपकरणों के बारे में जागरूकता पैदा करना भी है।

जावड़ेकर ने कहा, ‘‘बैंकों को कर्ज की मंजूरी देने के लिए एक कदम वाली प्रक्रिया अपनानी चाहिए ताकि लेनदार को असुविधा नहीं हो। सबसे पहले तो कर्ज लेने वालों को कर्ज मंजूर होने के लिए जरूरी दस्तावेजों की सूची दी जानी चाहिए।’’ ‘मुद्रा’ योजना की सफलता पर जावड़ेकर ने कहा कि पिछले तीन साल में आठ करोड़ लोगों को ‘मुद्रा’ योजना से लाभ मिला है और चार लाख करोड़ रुपए का कर्ज बांटा गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़