अतिथिगण कृपया ध्यान दें ! एयर इंडिया के सभी विमानों में होगा यह खास अनाउंसमेंट

अतिथिगण कृपया ध्यान दें ! एयर इंडिया के सभी विमानों में होगा यह खास अनाउंसमेंट
प्रतिरूप फोटो

एयर इंडिया का नया सर्कुलर जारी हुआ है। जिसमें कहा गया कि प्रिय अतिथियों, मैं आपका कैप्टन (नाम) बोल रहा हूं...इस ऐतिहासिक उड़ान में आपका स्वागत है। आज एयर इंडिया आधिकारिक तौर पर सात दशक बाद फिर से टाटा ग्रुप का हिस्सा बना गई है।

नयी दिल्ली। टाटा ग्रुप के लिए आज दिन ऐतिहासिक दिन रहा क्योंकि सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया की कमान अब टाटा ग्रुप के हाथों में आ गई है। ऐसे में 28 जनवरी को एयर इंडिया की सभी उड़ानों में एक स्पेशल वेलकम अनाउंसमेंट किया जाएगा। जिसमें टाटा ग्रुप के पास एयर इंडिया की कमान आने की जानकारी होगी। इससे जुड़ा हुआ एक सर्कुलर सभी पायलटों को जारी किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: सारे देश की नजर हम पर, एयर इंडिया को विश्वस्तरीय एयरलाइन बनाने को प्रतिबद्ध: चंद्रशेखरन 

क्या होगा अनाउंसमेंट ?

समाचार एजेंसी एएनआई ने सर्कुलर की कॉपी साझा की। जिसमें कहा गया कि प्रिय अतिथियों, मैं आपका कैप्टन (नाम) बोल रहा हूं...इस ऐतिहासिक उड़ान में आपका स्वागत है। आज एयर इंडिया आधिकारिक तौर पर सात दशक बाद फिर से टाटा ग्रुप का हिस्सा बना गई है। हम इस विमान पर व एयर इंडिया की हर उड़ान में नई प्रतिबद्धता और जुनून के साथ आपकी सेवा करने के लिए तत्पर हैं। एयर इंडिया के भविष्य में आपका स्वागत है! हमें उम्मीद है कि आप यात्रा का आनंद लेंगे। धन्यवाद।

टाटा ग्रुप को मिली एयर इंडिया की कमान निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) में सचिव तुहिन कांत पांडे ने ट्वीट किया, ‘‘एयर इंडिया का रणनीतिक विनिवेश लेनदेन आज सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ, जिसमें एयर इंडिया के 100 प्रतिशत शेयर और प्रबंधन नियंत्रण मेसर्स टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित किए गए।’’ टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 8 अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली 18,000 करोड़ रुपए में जीत ली थी। टाटा ग्रुप 2,700 करोड़ रुपए नकद देगा और इसके अलावा एयर इंडिया का 15,300 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाएगा। 

इसे भी पढ़ें: 69 साल बाद टाटा के पास लौटा महाराजा, एयर इंडिया में आज से यात्रियों को मिलेगी यह सर्विस 

कर्ज देने के लिए तैयार हुआ एसबीआई

घाटे में चल रही विमानन कंपनी एयर इंडिया को कर्ज देने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) राजी हो गया है। सूत्रों ने बताया कि एसबीआई के नेतृत्व वाला गठजोड़ एयर इंडिया की आवश्यकताओं के अनुसार मियादी और कार्यशील पूंजी ऋण दोनों देने पर सहमत हो गया है। आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सहित सभी बड़े ऋणदाता इस गठजोड़ का हिस्सा हैं।