एयरटेल, सेल्कॉन का 4जी फोन के लिए करार, प्रभावी मूल्य 1,349 रुपये होगा

Airtel announces Celkon Smart 4G smartphone at effective price of Rs 1349
देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने सेल्कॉन के साथ कम कीमत वाला 4जी स्मार्टफोन पेश करने के लिए हाथ मिलाया है।

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने सेल्कॉन के साथ कम कीमत वाला 4जी स्मार्टफोन पेश करने के लिए हाथ मिलाया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 1,349 रुपये होगी। माना जा रहा है कि जियो फोन की चुनौती से निपटने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। एयरटेल की यह नई पेशकश ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ पहल का हिस्सा है। इससे पहले इसी महीने सुनील मित्तल की कंपनी ने कॉर्बन मोबाइल्स के साथ गठजोड़ किया था। इसके तहत वह 1,399 रुपये की प्रभावी कीमत वाला 4जी स्मार्टफोन ला रही है।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो पहले ही इंटरनेट आधारित फीचर फोन लाने की घोषणा कर चुकी है। इस फोन की कीमत 1,500 होगी, जिसे वापस लिया जा सकेगा। इसी के मद्देनजर अब अन्य मोबाइल आपरेटर कनेक्शन के साथ हैंडसेट की पेशकश की तैयारी कर रहे हैं। वोडाफोन इंडिया ने पिछले सप्ताह 999 रुपये की प्रभावी कीमत का 4जी स्मार्टफोन पेश करने के लिए माइक्रोमैक्स से करार किया था।

एयरटेल की ओर से जारी बयान के अनुसार सेल्कॉन 4जी (बाजार मूल्य 3,500 रुपये) में चार इंच की टचस्क्रीन, दो सिम और एफएम रेडिया की सुविधा होगी। इस एंड्रायड उपकरण में सभी एप्स मसलन गूगल प्ले स्टोर, यू ट्यूब, फेसबुक और व्हॉट्स एप की सुविधा मिलेगी। यह हैंडसेट एयरटेल के 169 रुपये के मासिक पैक के साथ मिलेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़