बिहार में पहली बजट पूर्व चर्चा ग्रामीण, शहरी निकाय प्रतिनिधियों के साथ होगी: सुशील

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 16 2019 7:17PM
बिहार में पहली बजट पूर्व चर्चा ग्रामीण, शहरी निकाय प्रतिनिधियों के साथ होगी: सुशील
Image Source: Google

बिहार के उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि इसके अलावा 3 अलग-अलग समूहों वाणिज्य-उद्योग, कृषि, पशुपालन, सहकारिता व वानिकी तथा स्वास्थ्य व समाज कल्याण प्रक्षेत्र के प्रतिनिधियों की भी बैठक कर अगले 15 दिन में राय ली जायेगी।

पटना। बिहार में 2019-20 बजट पूर्व पहली परामर्श बैठक ग्रामीण व शहरी निकाय के प्रतिनिधियों के साथ उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में आगामी 17 जनवरी को की जाएगी। सुशील मोदी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 2019-20 बजट की तैयारी के लिए पहली बजट पूर्व बैठक नगर निकाय व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ 17 जनवरी को पुराना सचिवालय स्थित सभा कक्ष में की जायेगी। उन्होंने बताया कि बजट पर सुझाव के लिए आयोजित पहली बैठक में 8 नगर निगमों के मेयर, 8 नगर परिषद के अध्यक्ष व नगर पंचायत के 8 सभापति के साथ जिला परिषद, प्रखंड समिति व ग्राम पंचायत के आमंत्रित 20 प्रतिनिधि भाग लेकर आगामी बजट के लिए अपनी राय देंगे।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: सुशील मोदी ने कुशवाहा पर साधा निशाना, कहा- नेताओं ने तो छोड़ा है साथ अब...

सुशील ने बताया कि इसके अलावा 3 अलग-अलग समूहों वाणिज्य-उद्योग, कृषि, पशुपालन, सहकारिता व वानिकी तथा स्वास्थ्य व समाज कल्याण प्रक्षेत्र के प्रतिनिधियों की भी बैठक कर अगले 15 दिन में राय ली जायेगी। उन्होंने बताया कि 11 फरवरी से शुरू होने वाले विधानमंडल के सत्र में 2019-20 का पूर्ण बजट पेश कर 4 महीने के खर्चों की लेखानुदान के जरिए अनुमति ली जायेगी। सुशील ने बताया कि 2004-05 का बजट आकार जहां 23,885 करोड़ का था वहीं बढ़ कर 2018-19 में एक लाख 76 हजार करोड़ का हो गया है। उन्होंने बताया कि बजट 2019-20 के लिए आम लोगों से भी आगामी 20 जनवरी तक अपना सुझाव आनलाइन व आफलाइन वित विभाग की बजट शाखा को प्रेषित करने की अपील की गई है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video