बिल गेट्स को भाई आयुष्मान भारत योजना, PM मोदी को ट्वीट कर दी बधाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 18 2019 8:53AM
बिल गेट्स को भाई आयुष्मान भारत योजना, PM मोदी को ट्वीट कर दी बधाई
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेट्स को यह कहते हुए धन्यवाद दिया कि यह योजना गरीबों को शीर्ष गुणवत्ता वाली किफायती स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता की देन है।

नयी दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने बृहस्पतिवार को सरकार को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना द्वारा पहले सौ दिनों में हासिल की गयी उपलब्धियों को लेकर बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेट्स को यह कहते हुए धन्यवाद दिया कि यह योजना गरीबों को शीर्ष गुणवत्ता वाली किफायती स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता की देन है। 



 
गेट्स ने ट्वीट किया, ‘‘आयुष्मान एनएचए के पहले सौ दिनों को लेकर भारत सरकार को बधाई। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि अबतक यह कार्यक्रम कितने ही लोगों तक पहुंचा है।’’ उन्होंने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग किया। सरकार ने हाल ही में कहा था कि इस योजना के पहले 100 दिनों में 6,85,000 लाभार्थियों ने मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाया है।
 
 


जवाब में मोदी ने गेट्स को धन्यवाद दिया। पिछले साल सितंबर में प्रधानमंत्री ने यह योजना शुरु की थी। इस बीमा योजना का लक्ष्य दूसरे और तीसरे स्तर पर इलाज के वास्ते पांच लाख रुपये प्रति परिवार सालाना स्वास्थ्य कवर प्रदान करना है। इस कार्यक्रम से करीब 10 करोड़ गरीब परिवार लाभान्वित होंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप