बायोकॉन बायोलॉजिक्स 3.335 अरब डॉलर में वियाट्रिस के बायोसिमिलर कारोबार का करेगी अधिग्रहण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   13:21
बायोकॉन बायोलॉजिक्स 3.335 अरब डॉलर में वियाट्रिस के बायोसिमिलर कारोबार का करेगी अधिग्रहण

दोनों कंपनियों के निदेशक मंडल ने इस लेनदेन को मंजूरी दे दी है और सौदा मौजूदा साल की दूसरी छमाही में पूरा होने की उम्मीद है। बयान में आगे कहा गया कि अधिग्रहण से बायोकॉन बायोलॉजिक्स को एक व्यापक पोर्टफोलियो बनाने में मदद मिलेगी,

नयी दिल्ली, जैव प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी बायोकॉन ने सोमवार को कहा कि उसकी सहायक कंपनी बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने 3.335 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग 24,990 करोड़ रुपये) में वियाट्रिस इंक के बायोसिमिलर कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया है। बायोकॉन लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने पूरी तरह से एकीकृत वैश्विक बायोसिमिलर उद्यम बनाने के लिए वियाट्रिस इंक के साथ एक बाध्यकारी समझौता किया है, जिसके तहत उसके बायोसिमिलर कारोबार का अधिग्रहण किया जाएगा। बयान के मुताबिक समझौते के तहत वियाट्रिस को 3.335 अरब अमेरिकी डॉ़लर तक मिलेंगे, जिसमें 2.335 अरब अमेरिकी डॉलर तक नकद और शेष बायोकॉन बायोलॉजिक्स लिमिटेड में अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय तरजीही शेयरों (सीसीपीएस) के रूप में मिलेंगे।

दोनों कंपनियों के निदेशक मंडल ने इस लेनदेन को मंजूरी दे दी है और सौदा मौजूदा साल की दूसरी छमाही में पूरा होने की उम्मीद है। बयान में आगे कहा गया कि अधिग्रहण से बायोकॉन बायोलॉजिक्स को एक व्यापक पोर्टफोलियो बनाने में मदद मिलेगी, जिसमें वाणिज्यिक इंसुलिन, ऑन्कोलॉजी और इम्यूनोलॉजी बायोसिमिलर की वर्तमान श्रृंखला के साथ ही कई अन्य बायोसिमिलर संपत्तियां शामिल हैं। बायोकॉन बायोलॉजिक्स की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ ने कहा कि वियाट्रिस के साथ दीर्घकालिक वैश्विक साझेदारी से कंपनी बायोसिमिलर उद्योग के लिए नए मानक स्थापित कर सकेगी। उन्होंने कहा कि इस साझेदारी में सभी हितधारकों का लाभ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।