भारत में डेटा खपत 5जी नेटवर्क की जल्द शुरूआत करने की जरूरत को दिखाता है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   15:42
भारत में डेटा खपत 5जी नेटवर्क की जल्द शुरूआत करने की जरूरत को दिखाता है

भारत में प्रति उपभोक्ता मोबाइल इंटरनेट के जरिए डेटा की खपत बहुत अधिक है और इस मामले वह दुनिया के कुछ शीर्ष देशों में शामिल है। भारत एरिक्सन के शीर्ष तीन बाजारों में से एक है।

बार्सिलोना। दूरसंचार उपकरण बनाने वाली स्वीडिश कंपनी एरिक्सन ने बुधवार को कहा कि भारतीय दूरसंचार बाजार में भारी पैमाने पर डेटा की खपत इस बात की ओर संकेत देती है कि देश में 5जी नेटवर्क को जल्द लागू किये जाने की जरूरत है। एरिक्सन के कार्यकारी उपाध्यक्ष फ्रेडरिक जेडलिंग ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, "भारत में संभवतः 5जी के बारे में उतनी बात नहीं होती है लेकिन अगर ईमानदारी से बात करूं तो मोबाइल ब्रॉडबैंड के जरिए नेटवर्क से जिस पैमाने पर डेटा की खपत होती है, ऐसे में 5जी की भारत में तत्काल जरूरत है..."।

इसे भी पढ़ें: भारत को पाकिस्तान के साथ मैच का बहिष्कार करना चाहिए: गिरिराज

उन्होंने कहा कि भारत में प्रति उपभोक्ता मोबाइल इंटरनेट के जरिए डेटा की खपत बहुत अधिक है और इस मामले वह दुनिया के कुछ शीर्ष देशों में शामिल है। भारत एरिक्सन के शीर्ष तीन बाजारों में से एक है। दूसरी ओर चीन के स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने बुधवार को कहा कि उसकी भारत में क्वालकॉम के साथ मिलकर 5जी परीक्षण की योजना है।

इसे भी पढ़ें: JNPT के विकासात्मक कार्यों से रोजगार के 1.25 लाख अवसर पैदा होंगे: गडकरी

उल्लेखनीय है कि क्वालकॉम चिपसेट बनाने वाली दुनिया की शीर्ष कंपनियों में शामिल है। प्रीमियम उपकरण निर्माता कंपनी ने इस सप्ताह बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पहले 5जी प्रोटोटाइप स्मार्टफोन का प्रदर्शन किया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।