एलन मस्क ने बेच डाले Tesla के अरबों के शेयर, दो दिनों में लुढ़के शेयर

एलन मस्क ने बेच डाले Tesla के अरबों के शेयर, दो दिनों में लुढ़के शेयर

दुनिया के सबसे अमीर और रईस कहे जाने वाले एलन मस्क ने 1.1 अरब डॉलर के शेयर बेच दिए हैं।रेग्युलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, उन्होंने लगभग 1.1 बिलियन डॉलर इकट्ठा करने के लिए 934,000 शेयर बेच डाले।फाइलिंग ने कहा कि, एलन मस्क ने टैक्स चुकाया के लिए इन शेयरों की बिक्री की है।

दुनिया के सबसे अमीर और रईस कहे जाने वाले एलन मस्क (Elon Musk) ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) में 1.1 अरब डॉलर के शेयर बेच दिए हैं।आपको बता दें कि, टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने कंपनी में अपने दस प्रतिशत शेयर बेचने के लिए ट्विटर पर लोगों से राय मांगी थी।

 

लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एलन से अपने शेयर बेचने के पक्ष में वोट किया था।लगभग 58% लोगों ने बिक्री के पक्ष में 35 लाख वोट डाले थे। इसी  को देखते हुए मस्क ने 6.24 डॉलर प्रति कॉन्ट्रैक्ट के भाव पर स्टॉक ऑप्शंस का इस्तेमाल किया।रेग्युलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, उन्होंने लगभग 1.1 बिलियन डॉलर इकट्ठा करने के लिए 934,000 शेयर बेच डाले।फाइलिंग ने कहा कि, एलन मस्क ने टैक्स चुकाया के लिए  इन शेयरों की बिक्री की है। साल 2012 में मस्क को स्टॉक विकल्प पुरस्कार दिया गया था जो कि अगले साल अगस्त में समाप्त होने वाला था। साल 2016 के बाद से मस्क की यह पहली बिक्री है। 

इसे भी पढ़ें: क्या Tesla के शेयर बेचेंगे एलन मस्क, ट्विटर पर लोगों से मांगी सलाह

क्या मस्क का यह फैसला सही?

आपको बता दें कि, टेस्ला के बुधवार को शेयर 4.3% बढ़कर 1,067.95 डॉलर पर बंद हुआ। इस हफ्ते मस्क की कंपनी टेस्ला को घाटा 13 प्रतिशत कम हुआ, वहीं सोमवार और मंगलवार को मस्क की कंपनी के शेयरों में जोरदार गिरावट आई जिससे मस्क की कुल संपत्ति में केवल दो दिनों के भीतर $50 बिलियन लुढ़क गए। बुधवार को शेयरों में तेजी आने के बाद मस्क की नेटवर्थ में 11.2 अरब डॉलर की तेजी देखने को मिली। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 50 वर्षीय मस्क लगभग 300 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। मस्क अपने वादे को पूरा करने के लिए और बिक्री भी कर सकते है।