ग्लेनमार्क का दावा, कोविड-19 के इलाज में कई तरह से फायदेमंद है यह दवा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2020   17:09
ग्लेनमार्क का दावा, कोविड-19 के इलाज में कई तरह से फायदेमंद है यह दवा

ग्लेनमार्क का दावा, फेविपिरावीर कोविड-19 के इलाज में कई तरह से फायदेमंद है।शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि परीक्षण के नतीजों को इंटरनेशनल जर्नल ऑफ इन्फेक्शियस डिसिसीज (आईजेआईडी) में प्रकाशित किया गया है। कंपनी फेविपिरावीर को फेबिफ्लू ब्रांड नाम से बेचती है।

नयी दिल्ली।दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने दावा किया है कि उसकी वायरल रोधी दवा फेविपिरावीर कोविड-19 के इलाज में कई तरह से लाभदायक है। इस दवा की खुराक तेजी से इलाज में भी सहायक है। कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि नियंत्रित चरण तीन क्लिनिकल अध्ययन के नतीजों से यह निष्कर्ष निकला है। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि परीक्षण के नतीजों को इंटरनेशनल जर्नल ऑफ इन्फेक्शियस डिसिसीज (आईजेआईडी) में प्रकाशित किया गया है। कंपनी फेविपिरावीर को फेबिफ्लू ब्रांड नाम से बेचती है।

इसे भी पढ़ें: सोने की कीमत में आई तेजी, जानें आपके शहर में क्या है भाव?

कंपनी ने तीसरे चरण का परीक्षण 150 मरीजों पर किया है। ग्लेनमार्क ने दावा किया कि फेविपिरावीर इलाज में कई तरह से फायदेमंद है। यह तेजी से इलाज में मदद करती है। साथ ही ऑक्सिजन थैरेपी की जरूरत को कम करती है। कंपनी ने कहा, ‘‘मामूली संक्रमण वाले कोविड-19 के पुष्ट मामलों में ऐसे मरीजों को अस्पताल से जल्दी छुट्टी मिल गई, जिन्हें इलाज के दौरान फेविपिरावीर की खुराक दी गई थी। इन मरीजों के क्लिनिकल इलाज का समय 2.5 दिन घट गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।