फ्लिपकार्ट ने निदेशक मंडल में किया बदलाव, CEO कृष्णमूर्ति और केकी मिस्त्री सहित दो अन्य शामिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 25, 2020   11:21
फ्लिपकार्ट ने निदेशक मंडल में किया बदलाव, CEO कृष्णमूर्ति और केकी मिस्त्री सहित दो अन्य शामिल

ऑनलाइन सामान बेचने और खरीदने का मंच उपलब्ध कराने वाली फ्लिपकार्ट ने निदेशक मंडल में बदलाव किया है। निदेशक मंडल में फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति और एचडीएफसी के उपाध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) समेत अन्य को शामिल किया गया है।

नयी दिल्ली। ऑनलाइन सामान बेचने और खरीदने का मंच उपलब्ध कराने वाली फ्लिपकार्ट ने निदेशक मंडल में बदलाव किया है। निदेशक मंडल में फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति और एचडीएफसी के उपाध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) समेत अन्य को शामिल किया गया है। वालमार्ट की कंपनी आने वाले वर्षों में कंपनी को सूचीबद्ध कराना चाहती है और यह कदम उसी को ध्यान मेंरखकर उठाया गया है। कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कृष्णमूर्ति ने कहा कि नये साल में फ्लिपकार्ट के निदेशक मंडल में कुछ बदलाव दिखेगा।

इसे भी पढ़ें: शिवराज सरकार के माफिया के खिलाफ अभियान के तहत उज्जैन जिले में लगभग 80 करोड़ की जमीन मुक्त

वालमार्ट के निवेश के बाद पहले दो साल तक कंपनी के कामकाज को देख रहे मौजूदा निदेशक हटेंगे। इनमें राजेश मैगो, रोहित भगत, स्टुअर्ट वाल्टन और डिर्क वान डेन बर्घे शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम इन चारों के जाने से दुखी हैं, लेकिन इस बात से खुश हैं कि हमें उन्हें अलविदा कहना नहीं पड़ेगा। राजेश और डिर्क परामर्शदाता के रूप में हमारी सहायता करते रहेंगे जबकि स्टुअर्ट वालमार्ट बोर्ड (निदेशक मंडल) से जुड़े रहेंगे और रोहित फोन पे निदेशक मंडल की अध्यक्षता करेंगे।’’ इस बारे में पूछे जाने पर फ्लिपकार्ट ने इसकी पुष्टि की है।’’ कृष्णमूर्ति के अनुसार चार नये निदेशक अगले साल से बोर्ड से जुड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के सांसदों का माइक पोम्पियो से अनुरोध, भारत के किसान मुद्दे पर न की जाएं कोई टिप्पणी

उन्होंने कहा कि उनके अलावा, मिस्त्री के साथ दो नये निदेशक...सुरेश कुमार और लेग हॉपकिन्स वालमार्ट से होंगे। कुमार वालमार्ट के वैश्विक प्रमुख प्रौद्योगिकी अधिकारी के साथ-साथ मुख्य विकास अधिकारी हैं जबकि हॉपकिन्स राणनीति और विकास मामलों के कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं। वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिये 16 अरब डॉलर का निवेश किया। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक रूप से आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) लाने की घोषणा नहीं की है। लेकिन ऐसी रिपोर्ट है कि वालमार्ट, फ्लिपकार्ट को अमेरिका में सूचीबद्ध कराने के विकल्प टटोल रही है। वालमार्ट ने 2018 में यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी सूचना में कहा कि वह चार साल में फ्लिपकार्ट को सूचीबद्ध करा सकती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।