दो दिवसीय मुंबई यात्रा पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बैंक प्रमुखों के साथ होगी समीक्षा बैठक

FM Nirmala Sitharaman
वित्त मंत्री की सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ उनके प्रदर्शन की समीक्षा पर बैठक होगी।इसके बाद भारतीय बैंक संघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में वह भाग लेंगी। अधिकारियों ने कहा कि वित्त मंत्री कुछ चुनींदा पत्रकारों के साथ भी बातचीत करेंगी।

मुंबई। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार से देश की वित्तीय राजधानी की दो दिवसीय यात्रा पर होंगी। इस दौरान वह प्रमुख हितधारकों से मुलाकात करेंगी। सीतारमण के कार्यालय द्वारा जारी ट्वीट के मुताबिक उनके दिन की शुरुआत बांद्रा कुर्ला परिसर स्थित व्यवसायिक केन्द्र में आयकर अधिकारियों के साथ बैठक से होगी। उसके बाद माल एवं सेवाकर तथा सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों के साथ अप्रत्यक्ष कर मुद्दों पर बैठक करेंगी। वित्त मंत्री की भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित बैठक में उद्योगपतियों के साथ भी बैठक होगी।

इसे भी पढ़ें: वित्त मंत्री सीतारमण ने लिए छह लाख करोड़ रुपये की योजना की शुरुआत, सरकारी एसेट से निजी क्षेत्र करेंगे कमाई

महामारी के प्रसार के बाद से वित्त मंत्री का मुंबई का यह पहला दौरा होगा।उनकी यह यात्रा ऐसे समय हो रही है जब सरकार का ध्यान अर्थव्यवसथा में सुधार की गति को तेज करने पर है। ट्वीट के मुताबिक दूसरे दिन वित्त मंत्री की सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ उनके प्रदर्शन की समीक्षा पर बैठक होगी।इसके बाद भारतीय बैंक संघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में वह भाग लेंगी। अधिकारियों ने कहा कि वित्त मंत्री कुछ चुनींदा पत्रकारों के साथ भी बातचीत करेंगी। वित्त मंत्री ने सोमवार को एक संवददाता सम्मेलन में छह लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मौद्रीकरण पाइपलाइन (एनएमपी) की घोषणा की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़