गेल ने पाइपलाइन बिछाई, बठिंडा रिफाइनरी पहुंची प्राकृतिक गैस की आपूर्ति

GAIL
google free license
सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) लि. ने एचपीसीएल मित्तल एनर्जी (एचएमईएल) की पंजाब की बठिंडा रिफाइनरी को प्राकृतिक गैस की आपूर्ति के लिए एक समर्पित पाइपलाइन बिछाई है। कंपनी का इरादा पर्यावरणनुकूल ईंधन को देश के सभी हिस्सों तक पहुंचाने का है।

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) लि. ने एचपीसीएल मित्तल एनर्जी (एचएमईएल) की पंजाब की बठिंडा रिफाइनरी को प्राकृतिक गैस की आपूर्ति के लिए एक समर्पित पाइपलाइन बिछाई है। कंपनी का इरादा पर्यावरणनुकूल ईंधन को देश के सभी हिस्सों तक पहुंचाने का है। कंपनी ने बयान में कहा कि यह बड़ी संख्या में ग्राहकों तक प्राकृतिक गैस को पहुंचाने की दिशा में अगला कदम है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस का मजबूत होना जरूरी, क्षेत्रीय दल खुद साथ आ जाएंगे: जगदीप चोकर

एक बयान में कहा गया है कि इस पाइपलाइन के लिए गैस प्राप्त करने वाले स्टेशन का उद्घाटन एचएमईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रभ दास ने किया। इस मौके पर गेल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मनोज जैन, इंजीनियर्स इंडिया लि.की चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वर्तिका शुक्ला और गेल के निदेशक (परियोजना) दीपक गुप्ता भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: Special Report: मोदी का एक फैसला, विरोधियों का टूटा हौसला, तो इसलिए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल!

इस पाइपलाइन के जरिये एचएमईएल को प्रतिदिन 10 लाख मानक घनमीटर गैस की आपूर्ति की जाएगी। इस पाइपलाइन को बिछाने पर 142 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़