उत्तर प्रदेश सरकार को विश्वास, चीन से कारोबार समेटने वाली कंपनियां प्रदेश में करेंगी निवेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   19:00
उत्तर प्रदेश सरकार को विश्वास, चीन से कारोबार समेटने वाली कंपनियां प्रदेश में करेंगी निवेश

मंगलवार को यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम के तत्वावधान में अमेरिकी कंपनियों के साथ वीडियो कन्फ्रेंसिंग पर चर्चा करने वाले प्रदेश के कुटीर, लघु एवं मझोले उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि बातचीत बेहद उत्साहजनक रही।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने विश्वास व्यक्त किया है कि कोरोना महामारीसे उत्पन्न स्थितियों में चीन से अपना कारोबार समेटने जा रही अमेरिकी कंपनियां भारत में उत्तर प्रदेश को अपने गंतव्य के तौर पर चुनेंगी। मंगलवार को यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम के तत्वावधान में अमेरिकी कंपनियों के साथ वीडियो कन्फ्रेंसिंग पर चर्चा करने वाले प्रदेश के कुटीर, लघु एवं मझोले उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि बातचीत बेहद उत्साहजनक रही।

सिंह ने बुधवार को कहा कि चीन में अमेरिका ने खासा निवेश किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चीन से अमेरिकी कंपनियों के अपना कारोबार समेटने में भारत, खासकर उत्तर प्रदेश के लिए अवसर देख रहे हैं। वे इस अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को अमेरिका की 100 कंपनियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई और उन सभी ने उत्तर प्रदेश में अपना कारोबार जमाने में दिलचस्पी दिखाई। 

इसे भी पढ़ें: UP में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 2,115 हुई, 477 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं घर

सिंह ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुई कंपनियों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई क्षेत्र विशेष संबंधी नीतियों के बारे में विस्तार से बताया गया। इनमें रक्षा, औषधि, खाद्य प्रसंस्करण, इलेक्ट्रॉनिक्स और शिक्षा क्षेत्र शामिल हैं। उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कहा है कि वे अपने अगले कारोबारी गंतव्य के तौर पर निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश को ही चुनेंगे क्योंकि इस राज्य में मजबूत उपभोक्ता आधार होने के साथ-साथ पर्याप्त संख्या में कुशल श्रम शक्ति और काम करने का अनुकूल माहौल उपलब्ध है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।