ई-कॉमर्स सेक्टर में सभी के लिये समान अवसर का सरकार ने दिया आश्वासन

 e-commerce
सरकार ने ई- वाणिज्य क्षेत्र में सभी के लिये समान अवसर का आश्वासन दिया है।वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित इस कार्यक्रम में कैट के ई- वाणिज्य पोर्टल ‘भारतईमार्किट’ के प्रतीक चिन्ह का अनावरण किया गया।पोर्टल इस साल दिसंबर में शरू हो जायेगा।

नयी दिल्ली। सरकार ने कहा है कि ई- वाणिज्य क्षेत्र में सभी के लिये समान अवसर उपलब्ध कराने को लेकर हर संभव प्रयास करेगी। वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने शुक्रवार को यह आश्वासन देते हुये इस बात पर भी जोर दिया कि सरकारी नीतियों का उल्लंघन अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सोम प्रकाश यहां व्यापारियों के संगठन ‘कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट)’ के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित इस कार्यक्रम में कैट के ई- वाणिज्य पोर्टल ‘भारतईमार्किट’ के प्रतीक चिन्ह का अनावरण किया गया।

इसे भी पढ़ें: ट्रैवल-टूरिज्म सेक्टर में वैश्विक स्तर पर 17.4 करोड़ नौकरियां जाने का अनुमान

कैट के वक्तव्य में मंत्री के हवाले से कहा गया है, ‘‘उन्होंने (मंत्री ने) आश्वासन दिया कि सरकार ई- वाणिज्य व्यवसाय में सभी के लिये समान अवसर उपलब्ध कराने के मामले में हर संभव प्रयास करेगी। इसके साथ ही उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार की नीतियों का उल्लंघन अब आगे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।’’ मंत्री ने आगे कहा कि कि सरकार देश और उसके लोगों के व्यापक हित में ई- वाणिज्य परिवेश का ईष्टतम उपयोग सुनिश्चित करने के लिये सभी को समान अवसर उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है। भारतईमार्किट के पहचान चिन्ह्र को जारी करते हुये कैट ने कहा कि इस पोर्टल पर चीन में बना कोई भी सामान नहीं बेच जायेगा। पोर्टल इस साल दिसंबर में शरू हो जायेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़