जेफ बेजोस पांच जुलाई को छोड़ेंगे Amazon सीईओ का पद, जानिए कौन लेगा उनकी जगह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2021   11:31
जेफ बेजोस पांच जुलाई को छोड़ेंगे Amazon सीईओ का पद, जानिए कौन लेगा उनकी जगह

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस पांच जुलाई को सीईओ का पद छोड़ देंगे।बेजोस ने बुधवार को अमेजन के शेयरधारकों की बैठक के दौरान कहा, हमने इस तारीख को चुना, क्योंकि मेरे लिए इसका भावनात्मक महत्व है। ’’ उन्होंने बताया कि ठीक 27 साल पहले 1994 में इसी दिन अमेजन की स्थापना हुई थी।

न्यूयॉर्क। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने कहा कि वह पांच जुलाई को सीईओ का पद छोड़ देंगे। अमेजन को इंटरनेट बुकस्टोर से ऑनलाइन शॉपिंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनी बनाने वाले बेजोस ने बुधवार को कहा कि अमेजन के कार्यकारी एंडी जेसी पांच जुलाई को सीईओ की भूमिका संभाल लेंगे। बेजोस ने बुधवार को अमेजन के शेयरधारकों की बैठक के दौरान कहा, ‘‘हमने इस तारीख को चुना, क्योंकि मेरे लिए इसका भावनात्मक महत्व है। ’’ उन्होंने बताया कि ठीक 27 साल पहले 1994 में इसी दिन अमेजन की स्थापना हुई थी।

इसे भी पढ़ें: भारत सरकार के नए IT नियमों पर गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने दिया बड़ा बयान

कंपनी ने इस साल फरवरी में कहा था कि बेजोस कंपनी के सीईओ का पद छोड़ देंगे, लेकिन तब इसके लिए कोई तारीख नहीं बताई गई थी। कंपनी ने बताया था कि सीईओ का पद छोड़ने के बाद वह कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका में होंगे। बेजोस ने कहा है कि उनके पास अन्य परियोजनाओं के लिए अधिक समय होगा, जिसमें उनकी अंतरिक्ष अन्वेषण कंपनी ब्लू ओरिजिन, उनके द्वारा चलाए जाने वाले परोपकार के काम और वाशिंगटन पोस्ट की देखरेख शामिल है। इस समय अमेजन में 13 लाख लोग काम करते हैं और ये दुनिया भर में करोड़ो लोगों और कारोबारों को सेवाएं देते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।