देवघर से उड़ान की हुई शुरुआत, सिंधिया बोले- झारखंड में बनेंगे 3 नए एयरपोर्ट

Jyotiraditya Scindia
Twitter
नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हम दुमका को भी रांची और कोलकाता से जोड़ेंगे। बोकारो हवाईअड्डे का काम पूरा हो जाने के बाद इसे पटना और कोलकाता से जोड़ा जाएगा। देवघर से पहली उड़ान दिल्ली के लिए संचालित हुई जिसकी कमान पूर्व नागर विमानन मंत्री एवं प्रशिक्षित पायलट राजीव प्रताप रुडी के हाथों में थी।

नयी दिल्ली। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को कहा कि सरकार झारखंड में तीन नए हवाईअड्डों के विकास की दिशा में काम कर रही है। सिंधिया ने झारखंड के देवघर से दिल्ली के बीच पहली सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि झारखंड में तीन बड़े हवाईअड्डे बनाने की तैयारी है। ये हवाईअड्डे राज्य के बोकारो, जमशेदपुर और दुमका में बनाने की तैयारी है। इसके साथ ही झारखंड में सक्रिय हवाईअड्डों की संख्या बढ़कर पांच हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना में पूर्ण रूप से फहरेगा भाजपा का परचम ! सिंधिया बोले- पिछले कुछ सालों में PM मोदी के प्रति उमड़ा नया विश्वास 

सिंधिया ने एक विज्ञप्ति में कहा कि झारखंड को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए 14 नए मार्गों की घोषणा भी की गई है। इनमें से कोलकाता और दिल्ली से देवघर के लिए उड़ानों की शुरुआत हो चुकी है। आने वाले समय में देवघर से रांची और पटना के लिए भी उड़ानें शुरू होंगी।

सिंधिया ने कहा, ‘‘इसके साथ हम दुमका को भी रांची और कोलकाता से जोड़ेंगे। बोकारो हवाईअड्डे का काम पूरा हो जाने के बाद इसे पटना और कोलकाता से जोड़ा जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि देवघर में 400 करोड़ रुपये की लागत से हवाईअड्डा बनने के बाद बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए काफी सहूलियत हो जाएगी। देवघर से पहली उड़ान दिल्ली के लिए संचालित हुई जिसकी कमान पूर्व नागर विमानन मंत्री एवं प्रशिक्षित पायलट राजीव प्रताप रुडी के हाथों में थी। इंडिगो एयरलाइन इस उड़ान के लिए ए320 नियो विमान का इस्तेमाल कर रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़