Mercedes-Benz रिसर्च निमहंस को उपलब्ध कराएगी 25,000 पीसीआर टेस्ट किट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   16:33
Mercedes-Benz रिसर्च निमहंस को उपलब्ध कराएगी 25,000 पीसीआर टेस्ट किट

मर्सडीज-बेंज रिसर्च निमहंस को 25,000 पीसीआर टेस्ट किट उपलब्ध कराएगी।एमबीआरडीआई ने एक बयान में कहा कि निमहंस के माध्यम से कर्नाटक में भारतीय आर्युविज्ञान शोध परिषद (आईसीएमआर) से मान्यता प्राप्त केंद्रों को टेस्टिंग किट उपलब्ध करायी जाएगी।

बेंगलुरु। जर्मनी के डैमलर समूह की शोध इकाई मर्सडीज-बेंज रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया (एमबीआरडीआई) ने यहां राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य एवं स्नायु विज्ञान संस्थान (निमहंस) को 25,000 पीसीआर (पॉलीमेरस चेन रिएक्शन) टेस्ट किट की आपूर्ति करने की मंगलवार को घोषणा की। एमबीआरडीआई जर्मनी के बाहर समूह की सबसे बडी शोध इकाई है। एमबीआरडीआई ने एक बयान में कहा कि निमहंस के माध्यम से कर्नाटक में भारतीय आर्युविज्ञान शोध परिषद (आईसीएमआर) से मान्यता प्राप्त केंद्रों को टेस्टिंग किट उपलब्ध करायी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: कोरोना से डगमगाई अर्थव्यवस्था! सज्जन जिंदल ने कहा- तत्काल कदम उठाने की जरूरत

बयान के मुताबिक निमहंस बेंगलूर शहर में कोविड-19 का नि:शुल्क परीक्षण कर रहा है। ऐसे में उनकी सहायता के लिए यह टेस्टिंग किट उपलब्ध करायी जा रही है। निमहंस को यह किट चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध करायी जाएंगी। इनकी खरीद आईसीएमआर से मान्यता प्राप्त आपूर्तिकर्ता से की गयी है। एमबीआरडीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साले ने कहा कि ज्यादा संख्या में लोगों की कोरोना वायरस जांच में मदद के लिए हमने इन्हें खरीदा है। एमबीआरडीआई की स्थापना 1996 में की गयी थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।