ऑटो और टैक्सी का सफर हुआ महंगा, लागू हुआ नया किराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 1, 2021   18:14
  • Like
ऑटो और टैक्सी का सफर हुआ महंगा, लागू हुआ नया किराया

मुंबई में ऑटो, टैक्सी का नया किराया लागू हो गया है।आरटीओ अधिकारियों ने कहा कि टैक्सियों से 1.5 किमी की दूरी के लिए न्यूनतम किराया 22 रुपये से बढ़कर 25 रुपये हो गया है, जबकि ऑटो-रिक्शा के लिए यह 18 रुपये से बढ़कर 21 रुपये हो गया है।

मुंबई। मुंबई में सीएनजी से चलने वाले ऑटो-रिक्शा और टैक्सी के लिए नया किराया लागू हो गया है। इसमें प्रत्येक की न्यूनतम दरों में तीन रुपये की वृद्धि की गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। मुंबई महानगर क्षेत्र में कुछ पेट्रोल चालित वाहनों सहित करीब 60,000 टैक्सी और 4.6 लाख ऑटो-रिक्शा हैं। आरटीओ अधिकारियों ने कहा कि टैक्सियों से 1.5 किमी की दूरी के लिए न्यूनतम किराया 22 रुपये से बढ़कर 25 रुपये हो गया है, जबकि ऑटो-रिक्शा के लिए यह 18 रुपये से बढ़कर 21 रुपये हो गया है। उन्होंने कहा कि इस दर के अलावा, न्यूनतम दूरी के यात्रियों को टैक्सियों के लिए 16.93 रुपये प्रति किमी और ऑटो-रिक्शा के लिए 14.20 रुपये प्रति किमी का भुगतान करना होगा।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार में रही रौनक, सेंसेक्स 750 अंक उछला; निफ्टी में भी तेजी

मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण (एमएमआरटीए) की एक बैठक में पिछले सप्ताह न्यूनतम किराया तीन रुपये बढ़ाने का निर्णय लिया गया था। बैठक की अध्यक्षता महाराष्ट्र परिवहन सचिव ने की थी। उन्होंने कहा कि पिछली किराया वृद्धि एक जून, 2015 को लागू की गई थी। राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने पिछले सप्ताह कहा था कि महानगर में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराये में छह साल के अंतराल के बाद बढ़ोतरी की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept