ऐंटी−फ्रॉड ट्रेनिंग के लिए नेत्रिका ने वैश्विक संस्था ACFE से की सहभागिता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 13 2019 3:58PM
ऐंटी−फ्रॉड ट्रेनिंग के लिए नेत्रिका ने वैश्विक संस्था ACFE से की सहभागिता
Image Source: Google

इस गठबंधन का उद्देश्य धोखाधड़ी एवं व्हाइट कॉलर क्राइम्स की घटनाओं में कमी लाना है। इस सहभागिता से देश में उत्तम प्रशिक्षण और प्रमाणन के जरिए धोखाधड़ी के मामलों की पहचान व उन्हें रोकने के प्रयास मजबूत होंगे।

नई दिल्ली। नेत्रिका कंसल्टिंग एंड इन्वेस्टिगेशंस ने ऐसोसिएशन ऑफ सर्टिफाइड फ्रॉड ऐक्ज़ामिनर्स−एसीएफई के संग हाथ मिलाया है। इस गठबंधन का उद्देश्य धोखाधड़ी एवं व्हाइट कॉलर क्राइम्स की घटनाओं में कमी लाना है। इस सहभागिता से देश में उत्तम प्रशिक्षण और प्रमाणन के जरिए धोखाधड़ी के मामलों की पहचान व उन्हें रोकने के प्रयास मजबूत होंगे। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड को RVNL से मिला 665 करोड़ का ऑर्डर

एसीएफई दुनिया का सबसे बड़ा ऐंटी−फ्रॉड संगठन है, यह ऐंटी−फ्रॉड ट्रेनिंग व शिक्षा का प्रमुख प्रदाता है। देश में यह इस किस्म की पहली भागीदारी है और अब नेत्रिका एसीएफई द्वारा संचालिए किए जाने वाले 'सर्टिफाइड फ्रॉड ऐक्ज़ामिनर ऐक्ज़ाम' (सीएफई) की अधिकृत प्रशिक्षक है। सीएफई की विश्वसनीयता दुनिया भर में मानी जाती है और फ्रॉड की रोकथाम व पहचान में इसकी विशेषज्ञता सिद्ध है।
नेत्रिका कंसल्टिंग के एमडी श्री संजय कौशिक ने कहा कि भारत में सीएफई ऐक्ज़ाम रिव्यू कोर्स के लिए एकमात्र अधिकृत प्रशिक्षक के तौर पर एसीएफई के सहयोगी बनकर हम बहुत उत्साहित हैं। यह ट्रेनिंग कोर्स व्यक्तियों व संगठनों को सशक्त करेगा की देश में होने वाले धोखाधड़ी व अन्य व्हाइट−कॉलर अपराधों से लड़ने के लिए वे ज्यादा सक्रिय बनें। इस गठबंधन से हम एक लाभकारी साझेदारी एवं सुरक्षित व्यापारिक वातावरण की आशा करते हैं।
कॉर्पोरेट फ्रॉड, गबन और दुराचार से ब्रांड छवि को बहुत क्षति होती है तथा इससे निवेशकों का विश्वास लड़खड़ा जाता है। समय पर पता लगाना व रोकथाम करना इस वक्त की सख्त जरूरत है क्योंकी जब तक ऐसे षडयंत्रों व अपराधियों का पता लगता है तब तक क्षति हो चुकी होती है। यह प्रशिक्षण व प्रमाणन कोर्स वक्त पर आया है क्योंकी देश में बहुत तेजी से विकास हो रहा है और व्हाइट कॉलर अपराधों पर निगरानी रखनी होगी ताकी विकास की रफ्तार को बरकरार रखा जा सके। पहला प्रशिक्षण सत्र जुलाई 2019 में बैंगलुरु में होगा। 
 
नेत्रिका कंसल्टिंग एंड इन्वेस्टिगेशंस के बारे में 


 
नेत्रिका कंसल्टिंग एंड इन्वेस्टिगेशंस एक प्रतिष्ठित जोखिम शमन एवं इंटिगि्रटी मैनेजमेंट कंपनी है। इसका मुख्यालय दिल्ली एनसीआर में है तथा इसके क्षेत्रीय कार्यालय मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता व बैंगलुरु में हैं और अंतर्राष्ट्रीय दफ्तर दुबई, सिंगापुर व श्रीलंका में स्थित हैं। नेत्रिका की विशद और एकीकृत पेशेवर सेवाएं संगठनों को जोखिम प्रबंधन में मददगार हैं तथा शेयरधारकों व स्टेकहोल्डरों, दोनों के लिए एकसमान रूप से लाभकारी हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप