ओडिशा सरकार ने 278 एमएसएमई इकाइयों को वित्तीय प्रोत्साहन उपलब्ध कराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2020   12:38
ओडिशा सरकार ने 278 एमएसएमई इकाइयों को वित्तीय प्रोत्साहन उपलब्ध कराया

सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (एमएसएमई) क्षेत्र को मजबूत करने के प्रयासों के तहत ओडिशा सरकार ने चालू वित्त वर्ष में 278 ऐसी इकाइयों को वित्तीय प्रोत्साहन उपलब्ध कराया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

भुवनेश्वर। सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (एमएसएमई) क्षेत्र को मजबूत करने के प्रयासों के तहत ओडिशा सरकार ने चालू वित्त वर्ष में 278 ऐसी इकाइयों को वित्तीय प्रोत्साहन उपलब्ध कराया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। इसके साथ इस साल अप्रैल से वित्तीय प्रोत्साहन पाने वाली एमएसएमई इकाइयों की संख्या 639 पर पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें: नीति आयोग के सदस्य ने कहा- नए कृषि कानूनों को ‘ठीक से समझ’ नहीं पाए हें आंदोलनकारी 

सूत्रों ने शनिवार कहा कि अब तक इन इकाइयों को 69.99 करोड़ रुपये का वित्तीय प्रोत्साहन दिया जा चुका है। मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी की अगुवाई वाली राज्य स्तरीय अधिकार प्राप्त समिति ने नए प्रस्तावों पर विचार किया।

इसे भी पढ़ें: पंजाब ने जीएसटी राजस्व की भरपाई को कर्ज लेने के केंद्र के विकल्प को स्वीकार किया

मुख्य सचिव ने दो लघु उपक्रमों के लिए 2.94 करोड़ रुपये की पूंजीगत निवेश सब्सिडी को सैद्धान्तिक मंजूरी दी। त्रिपाठी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे एमएसएमई इकाइयों को वित्तीय प्रोत्साहन के आकलन और वितरण के लिए पारदर्शी प्रक्रिया का अनुपालन करें, जिससे अधिक से अधिक युवा उद्यमियों को इस क्षेत्र में आकर्षित किया जा सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।