IIT दिल्ली में Placement सीज़न 1 दिसंबर से होगी शुरू, 500 कंपनियां देंगी जॉब ऑफर

IIT दिल्ली में Placement सीज़न 1 दिसंबर से  होगी शुरू, 500 कंपनियां देंगी जॉब ऑफर

वर्चुअल तरीके से किए जाने वाले इस प्लेसमेंट में सभी स्टूडेंट्स घर से ही शामिल होंगे। महामारी के बावजूद पिछले साल की तुलना इस साल 400 से अधिक कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव के लिए कॉलेज में रजिस्टर किया है।

कोरोना काल में आईआईटी दिल्ली प्लेसमेंट सीज़न 1 दिसंबर से शुरू करने जा रही है। बता दें कि प्लेसमेंट की सारी प्रक्रीया ऑनलाइन की जाएगी। अब तक 500 से ज्यादा कंपनियों ने रिजस्ट्रेशन कर दिया है। जिससे आईआईटी दिल्ली की महामारी के बावजूद बढ़िया रिसपॉन्स मिलने की उम्मीद है। बता दें कि दिसंबर महीनें में पहले प्लेसमेंट सीज़न की शुरूआत होगी। वर्चुअल तरीके से किए जाने वाले इस प्लेसमेंट में सभी स्टूडेंट्स घर से ही शामिल होंगे। महामारी के बावजूद पिछले साल की तुलना इस साल 400 से अधिक कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव के लिए कॉलेज में रजिस्टर किया है। वहीं आईआईटी दिल्ली की करियर सर्विसेज ऑफिस की हेड अनिशय मदान का कहना है कि महामारी के बावजूद अब तक 500 से अधिक कंपनियों  ने रजिस्टर कर दिया है , यह सारी कंपनियां अलग-अलग सेक्टर की है।

इसे भी पढ़ें: VI ने शिक्षा, स्वास्थ्य संबंधी डिजिटल उत्पादों के लिए साझेदारी की, ग्राहकों को मिलेंगे विशेष लाभ

यह प्लेसमेंट UG और PG दोनों ही कोर्स के स्टूडेंट्स के लिए की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, पहला प्लेसमेंट फेज दिसबंर के तीन हफ्तों तक चलेगा उसके बाद दूसरा फेज जनवरी आखिर में शुरू किया जाएगाय़ आईआईटी का दूसरा फेज मई तक चलता है। प्लेसमेंट करने वाली कंपनियों में कोर आईटी, एनलिटिक्स, कंसल्टिंग, मैनेजमेंट समेत कई सेक्टर शामिल है। अब देखना यह होगा की इस साल की प्लेसमेंट का क्या रिस्पॉन्स रहता है। वहीं एक्सपर्ट का कहना है कि कोरोना संकट को देखते हुए इस साल शायद इंटरनेशनल ऑपर में कमी आए जिसके कारण डोमेस्टिक कंपनियों का रोल इस साल काफी अहम माना जा रहा है। इस बार आईआईटी दिल्ली को अच्छे रिजल्ट की काफी उम्मीद है। बता दें कि कोविड महामारी के बावजूद 100 से भी ज्यादा बच्चों ने ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान नौकरी हासिल की थी। जिससे आईआईटी दिल्ली का प्लेसमेंट ग्राफ काफी उपर बढ़ता जा रहा है।