RBI का ऐलान, इस रविवार खोले जाएंगे सरकारी लेनदेन करने वाले बैंक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 27 2019 12:14PM
RBI का ऐलान, इस रविवार खोले जाएंगे सरकारी लेनदेन करने वाले बैंक
Image Source: Google

रिजर्व बैंक ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है, ‘‘भारत सरकार ने कहा है कि सरकारी प्राप्तियों और भुगतान के लिये 31 मार्च 2019 को उसके सभी पे एण्ड एकाउंट कार्यालय खुले रहेंगे।

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक ने मंगलवार को कहा कि सरकारी लेनदेन करने वाली सभी बैंक शाखायें इस रविवार (31 मार्च) को खुली रहेंगी। केन्द्रीय बैंक ने इस संबंध में संबंधित बैंकों को निर्देश जारी किया है। चालू वित्त वर्ष का आखिरी दिन 31 मार्च है और इस दिन रविवार पड़ रहा है इसलिये सरकारी लेनदेन वाली बैंक शाखाओं को खुला रखने का आदेश दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: कृषि कर्जमाफी से ऋण संस्कृति समाप्त हो जायेगी: रघुराम राजन

रिजर्व बैंक ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है, ‘‘भारत सरकार ने कहा है कि सरकारी प्राप्तियों और भुगतान के लिये 31 मार्च 2019 को उसके सभी पे एण्ड एकाउंट कार्यालय खुले रहेंगे। इस लिहाज सेसभी एजेंसी बैंकों को सलाह दी जाती है कि सरकारी व्यवसाय करने वाली उनकी सभी शाखाओं को रविवार 31 मार्च 2019 को खुला रखा जाये।’’

इसे भी पढ़ें: स्विफ्ट नियमों के उल्लंघन को लेकर पीएनबी पर दो करोड़ रुपये का जुर्माना



केन्द्रीय बैंक ने कहा है कि इस लिहाज से सरकारी लेनदेन करने वाले सभी एजेंसी बैंकों की प्राधिकृत शाखाओं को सरकारी लेनदेन के लिये 30 मार्च 2019 को शाम आठ बजे तक और 31 मार्च 2019 को शाम छह बजे तक खुला रखा जाये। सर्कुलर में कहा गया है आरटीजीएस और एनईएफटी सहित सभी तरह के इलेक्ट्रानिक लेनदेन भी 30 और 31 मार्च 2019 को बढ़े समय तक खुले रहेंगे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video