Samsung ने पेश किया मुड़ने वाला स्मार्टफोन, पहला 5जी हैंडसेट भी पेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 21, 2019   18:14
Samsung ने पेश किया मुड़ने वाला स्मार्टफोन, पहला 5जी हैंडसेट भी पेश

सैमसंग के जस्टिन डेनिजन ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम जो फोन आपको दे रहे हैं वह न सिर्फ एक नयी श्रेणी को पेश करता है, बल्कि यह एक नयी श्रेणी ही है।’’

सैन फ्रांसिस्को। सैमसंग ने ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है। इस तरह का फोन पेश करने वाली वह पहली मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गई है। साथ ही कंपनी ने पहला 5जी सेवा पर काम करने वाला हैंडसेट भी पेश किया है। दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में ‘गैलेक्सी फोल्ड’ पेश किया। यह 4.6 इंच के डिस्प्ले के साथ एक स्मार्टफोन की तरह काम करता है, वहीं इसे खोलने पर यह 7.3 इंच का टैबलेट बन जाता है। सैमसंग के जस्टिन डेनिजन ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम जो फोन आपको दे रहे हैं वह न सिर्फ एक नयी श्रेणी को पेश करता है, बल्कि यह एक नयी श्रेणी ही है।’’ कंपनी ने कहा कि यह फोन 26 अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 1,980 डॉलर से शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें- DCC ने Airtel, Vodafone, Idea पर लगे जुर्माने के बारे में फैसला टाला

डेनिजन ने कहा कि यह एक ‘लक्जरी फोन’ की तरह है। जहां इसकी बड़ी स्क्रीन पर एक साथ तीन-तीन एप को चलाया जा सकता है। जैसे कि आप एक ही समय में यूट्यूब पर किसी देश की यात्रा का वीडियो देख सकते हैं, अपने दोस्त को उसके बारे में संदेश भेजकर बता सकते हैं और उसी दौरान यात्रा विकल्पों के बारे में इंटरनेट सर्च भी कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने पहले 5जी फोन गैलैक्सी एस10 पेश करने भी घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें- मोबाइल कंपनी Vivo भारत में 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

हालांकि कंपनी ने इसके बाजार में आने और कीमत का खुलासा नहीं किया है। 5जी बाजार में उतरने के लिए वह अपने मौजूदा प्रमुख हैंडसेटों का उन्नयन कर रहा है। अन्य कंपनियों के अगले हफ्ते होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने 5जी फोन पेश करने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी का 749 डॉलर की कीमत वाला एस10-ई और 999 डॉलर वाला एस10 प्लस आठ मार्च से बाजार में उपलब्ध होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।