लाल निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 100 अंक टूटा; निफ्टी 17,900 से नीचे

sensex

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक टूटा।भारती एयरटेल, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट और एलएंडटी में बढ़त देखने को मिली। बीएसई और एनएसई शुक्रवार (5 नवंबर) को दिवाली बलिप्रतिपदा के अवसर पर बंद थे। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.04 प्रतिशत बढ़कर 83.59 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

मुंबई। एशियाई बाजारों में नकारात्मक रुख के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक और एचडीएफसी जैसे बड़े शेयरों में कमजोरी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 100 अंक से अधिक की गिरावट हुई। इस दौरान 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक सकारात्मक रुख के साथ खुला, लेकिन शुरुआती सौदों में यह 130.18 अंक या 0.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,937.44 पर आ गया। इसी तरह निफ्टी 25.80 अंक या 0.14 फीसदी गिरकर 17,891 पर कारोबार कर रहा था।

इसे भी पढ़ें: नोटबंदी के पांच साल बाद डिजिटल भुगतान के साथ चलन में नोट भी बढ़े

सेंसेक्स में सबसे अधिक नौ प्रतिशत की गिरावट इंडसइंड बैंक में हुई। बैंक ने ‘‘तकनीकी गड़बड़ी’’ के कारण मई में ग्राहक की सहमति के बिना 84,000 ऋण देने की बात स्वीकार की थी। इसके अलावा एशियन पेंट्स, सन फार्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक में भी गिरावट हुई। दूसरी ओर भारती एयरटेल, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट और एलएंडटी में बढ़त देखने को मिली। बीएसई और एनएसई शुक्रवार (5 नवंबर) को दिवाली बलिप्रतिपदा के अवसर पर बंद थे। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.04 प्रतिशत बढ़कर 83.59 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़