SpiceJet ने मालवाहक ए340 की पहली उड़ान पूरी की, बनीं कार्गो सेवा का परिचालन करने वाली पहली भारतीय कंपनी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 22, 2020   18:36
SpiceJet ने मालवाहक ए340 की पहली उड़ान पूरी की, बनीं कार्गो सेवा का परिचालन करने वाली पहली भारतीय कंपनी

स्पाइसजेट ने एम्सटर्डम से मुंबई के लिये मालवाहक ए340 की पहली उड़ान पूरी की। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि वही ए340 मालवाहक विमान शनिवार को मुंबई से सूडान के लिये अगली उड़ान भरेगा। कंपनी के पास नौ मालवाहक विमानों का एक अलग बेड़ा है।

मुंबई। किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने एम्सटर्डम से यहां के लिये ए340 मालवाहक विमान की पहली उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर ली है। ऐसा कर स्पाइसजेट पहली भारतीय विमानन कंपनी बन गयी है, जिसने लंबी दूरी की नॉन-स्टॉप कार्गो सेवा का परिचालन किया है। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि वही ए340 मालवाहक विमान शनिवार को मुंबई से सूडान के लिये अगली उड़ान भरेगा। कंपनी के पास नौ मालवाहक विमानों का एक अलग बेड़ा है। इसमें पांच बोइंग 737, तीन बॉमबार्डियर क्यू-400 और एक एयरबस ए340 शामिल है।

इसे भी पढ़ें: उप कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाने से निराश थे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलेक्स कैरी

बयान में कहा गया, ‘‘स्पाइसजेट ने एयरबस ए340 का इस्तेमाल कर एम्सटर्डम से मुंबई के लिये अपनी पहली लंबी दूरी की मालवाहक उड़ान का शनिवार को परिचालन पूरा किया। यह उड़ान एम्सटर्डम से स्थानीय समय के अनुसार 21 अगस्त को रात 10 गजकर 50 मिनट पर रवाना हुई और शनिवार को सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर मुंबई पहुंची। इस पर 14 टन से अधिक माल था।’’ यह विमान अब रविवार को यहां से 40 टन माल के साथ सूडान के खार्तुम के लिये रवाना होगा। कंपनी ने कहा कि मार्च में शुरू राष्ट्रीय लॉकडाउन के बाद से उसने अभी तक 31,800 टन से अधिक माल की ढुलाई की है। उसने कहा कि तब से अब तक 5,764 मालवाहक उड़ानों का परिचालन किया गया है, जिनके माध्यम से दवाओं, चिकित्सा उपकरणों, फलों व सब्जियों की देश भर में आपूर्ति की गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।