टाटा मोटर्स की फ्रेंचाइजी मॉडल के तहत वाहन कबाड़ केंद्र स्थापित करने की योजना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 18, 2021   08:52
टाटा मोटर्स की फ्रेंचाइजी मॉडल के तहत वाहन कबाड़ केंद्र स्थापित करने की योजना

वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इस साल की शुरुआत में अहमदाबाद में एक वाहन कबाड़ केंद्र की स्थापना के लिए गुजरात सरकार के साथ समझौता किया था।

नयी दिल्ली|  टाटा मोटर्स फ्रैंचाइजी मॉडल के तहत वाहन कबाड़ केंद्र (स्क्रैपेज सेंटर) स्थापित करने की योजना बना रही है।

कंपनी का पहला केंद्र अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वाहन विनिर्माता कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अहमदाबाद में एक वाहन कबाड़ केंद्र की स्थापना के लिए गुजरात सरकार के साथ समझौता किया था।

टाटा मोटर्स (वाणिज्यिक वाहन) के कार्यकारी निदेशक और अध्यक्ष गिरीश वाघ ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, देश में हर साल लगभग 25,000 ट्रक कबाड़ में बदले जाते है और हमारे पास उसके लिए उचित व्यवस्थित सुविधा नहीं है।

अब हमने एक यूरोपीय विशेषज्ञ के साथ करार किया है और उसकी मदद से हमने एक मॉडल कबाड़ केंद्र बनाया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने फ्रैंचाइजी भागीदारों को कबाड़ केंद्र स्थापित करने के लिए आशय पत्र (एलओआई) भेजना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: सीतारमण ने वित्त मंत्रालय में स्वच्छता अभियान का निरीक्षण किया

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में तैयार किये जाने वाले कबाड़ केंद्र में एक साल में 36,000 यात्री और वाणिज्यिक वाहनों को कबाड़ में बदला जा सकेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...