UP में 11 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   19:03
UP में 11 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि इस वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। साथ ही सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्‍यमंत्री जनरल वी के सिंह, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, राज्य के मंत्रीगण,कई सांसद,विधायक और केंद्र एवं राज्य के वरिष्ठ अधिकारीगण भी इसमें मौजूद रहेंगे।

नयी दिल्ली। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को उत्तर प्रदेश में 11 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं की कुल लागत करीब 4,300 करोड़ रुपये है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि इस वर्चुअल कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। साथ ही सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्‍यमंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, राज्य के मंत्रीगण, कई सांसद, विधायक और केंद्र एवं राज्य के वरिष्ठ अधिकारीगण भी इसमें मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: ‘कोष का लाभ उठा पूंजीगत खर्च बढ़ाकर देश की GDP बढ़ा सकते हैं केंद्रीय उपक्रम’

बयान के मुताबिक इन परियोजनाओं से बेहतर कनेक्टिविटी के साथ अधिक तेजी से विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। इन परियोजना के तहत कुल 363 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण हुआ है या होना है। इन सड़कों की बदौलत उत्तर प्रदेश और विशेषकर पड़ोसी राज्यों के बीच लोगों एवं सामान की आवाजाही में भी काफी सुधार होगा। बेहतर सड़कों से समय एवं ईंधन की बचत होती है और इसके साथ ही प्रदूषण फैलाने वाले विभिन्‍न अवयवों का उत्सर्जन भी कम होता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।