जींस पहनने का शौक है तो जरा इन लुक्स पर गौर फरमाएं, लोग देखते रह जाएंगे

jeans-pants-new-looks-available-in-market
जींस पुरूषों का एक फेवरिट परिधान है। चाहे गर्मी हो या सर्दी, ऑफिस हो, घर हो या पार्टी, हर जगह यह आपको एक अलग लुक देते हैं। शायद ही कोई पुरूष हो, जिसके वार्डरोब में जींस न मिले। बचपन से लेकर बड़े होने तक हर पुरूष जींस अवश्य पहनता है।

जींस पुरूषों का एक फेवरिट परिधान है। चाहे गर्मी हो या सर्दी, ऑफिस हो, घर हो या पार्टी, हर जगह यह आपको एक अलग लुक देते हैं। शायद ही कोई पुरूष हो, जिसके वार्डरोब में जींस न मिले। बचपन से लेकर बड़े होने तक हर पुरूष जींस अवश्य पहनता है। हर मौसम और हर ओकेजन के लिए बेहतरीन मानी जाने वाली जींस से अगर आप एक कूल लुक पाना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप इसे अपनी बॉडी फिट के हिसाब से ही पहनें। तो चलिए जानते हैं अलग−अलग तरह की जींस और उसे कैरी करने के तरीके के बारे में−

पतले लड़के

पतले लड़कों को हमेशा ऐसी जींस पहननी चाहिए जो उनकी बॉडी शेप को बैलेंस करें। साथ ही आपके पैरों के लुक को निखारकर सामने लेकर आए। ऐसे लड़कों को हमेशा फिटेड जींस पहननी चाहिए। इस टाइप के लड़कों के लिए स्टेट लेग और स्किनी फिट जींस बेस्ट माने जाते हैं। आप इन स्टेट लेग और स्किनी फिट को आप टी−शर्ट, बॉम्बर जैकेट और टेनर्स के साथ पहन सकते हैं। इसके अतिरिक्त डेनिक ऑन डेनिम लुक भी पतले लड़कों पर खूब फबता है। इस लुक में आप डेनिम जींस को डेनिम शर्ट या डेनिम जैकेट के साथ पहनें।

हैवी लड़के

जो लड़के थोड़े हैवी होते हैं, उन्हें वाइड लेग और क्लासिक फिट जींस का चयन करना चाहिए। इस जींस की खासियत यह होती है कि यह देखने में तो अच्छी लगती है ही, साथ ही इसे पहनकर आप बेहद कंफर्टेबल महसूस करते हैं और आपको मूवमेंट आदि में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होती। ऐसे लड़कों को भूलकर भी स्किनी जींस नहीं पहननी चाहिए, इससे उन्हें अनकंफर्टेबल तो महसूस होता है ही, साथ ही आपकी बॉडी शेप भी हाईलाइट नहीं होती। 

लंबे लड़के

लंबे लड़कों के लिए स्ट्रेट लेग और रेग्युलर फिट जींस को परफेक्ट माना जाता है। इस तरह की जींस आपकी हाइट को बैलेंस करने के साथ−साथ लुक को भी निखारती हैं। अगर आप लंबे व पतले हैं तो आपको स्टेट लेग जींस ही पहननी चाहिए। इससे आपके लॉन्ग लेग्स तो नजर आएंगे ही, साथ ही वह काफी टोन्ड भी लगेंगे। ऐसे लड़के जींस को टी−शर्ट, शर्ट या बॉम्बर प्लेड जैकेट के साथ पेयरअप करना चाहिए।

छोटे लड़के

छोटे लड़कों को हमेशा ऐसी जींस का चयन करना चाहिए, जिसके कारण उनके पैर तो लंबे लगे ही, साथ ही उनकी हाइट भी थोड़ी लंबी लगे। इसलिए आप हमेशा स्ट्रेट लेग जींस ही पहनें। इससे आपकी टांगें देखने में लंबी लगती हैं। जब आप जींस पहनें तो अपने लुक को गार्जियस करने के लिए बेल्ट व चंकी टेनर्स भी पहनें। 

-वरूण क्वात्रा

अन्य न्यूज़