360 डिग्री खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने T20 क्रिकेट से भी लिया संन्‍यास, बोले- यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही

360 डिग्री खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने T20 क्रिकेट से भी लिया संन्‍यास, बोले- यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही

360 डिग्री खिलाड़ी ने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था, लेकिन अब उन्होंने बाकी के क्रिकेट से भी सन्यास ले लिया है। जिसके बाद अब वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। डिविलियर्स ने ट्वीट किया कि यही वास्तविकता है जिसे मुझे स्वीकार करना चाहिए।

नयी दिल्ली। साउथ अफ्रीका के ताबड़तोड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने शुक्रवार को सभी तरह के क्रिकेट को अलविदा कहा है। उन्होंने कहा कि यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। वहीं अपने सबसे बेहतरीन साथी और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया है और कहा कि मैं हमेशा के लिए आरसीबियन हूं। 

इसे भी पढ़ें: माफी मांगने वाले डिकॉक की वापसी से साउथ अफ्रीका को मिली मजबूती, घुटने के बल बैठकर किया BLM का समर्थन 

IPL नहीं खेलेंगे डिविलियर्स

360 डिग्री खिलाड़ी ने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था, लेकिन अब उन्होंने बाकी के क्रिकेट से भी सन्यास ले लिया है। जिसके बाद अब वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। डिविलियर्स ने ट्वीट किया कि यही वास्तविकता है जिसे मुझे स्वीकार करना चाहिए। भले ही यह अचानक लग सकता है, लेकिन मैं आज यह ऐलान कर रहा हूं। मेरे पास मेरा समय है। क्रिकेट मेरे लिए असाधारण रूप से दयालु रहा है। चाहे टाइटन्स या प्रोटियाज या आरसीबी या दुनियाभर के लिए खेलना रहा हो। खेल ने मुझे अकल्पनीय अनुभव और अवसर दिए हैं और मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

उन्होंने कहा कि मैं हर टीम के साथी, हर प्रतिद्वंद्वी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं। जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है। इसके अलावा मैं दक्षिण अफ्रीका, भारत या फिर जहां भी मैंने क्रिकेट खेला है वहां पर मिले समर्थन के लिए विनम्र हूं। 

इसे भी पढ़ें: 52 साल पुराने नस्लीय जिन्न को जगाना नहीं चाहते डिकॉक, घुटने के बल बैठने के लिए हुए तैयार, बोले- मेरी सौतेली मां अश्वेत है 

डिविलियर्स ने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरे परिवार- माता-पिता, मेरे भाई, मेरी पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चों के बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं हो पाता। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय की ओर देख रहा हूं जहां मैं उन्हें प्राथमिकता दे सकूंगा।

डिविलियर्स ने जताई थी वापसी की इच्छा

डिविलियर्स ने विश्व कप 2019 से पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन बाद में उन्होंने खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन साउथ अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें साफ मना कर दिया था।