Ind Vs Aus CWG 2022: भारत की महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर से करना पड़ा संतोष, फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 9 रनों से मिली हार

Harmanpreet
Social media
अभिनय आकाश । Aug 08, 2022 12:50AM
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। लेकिन 152 रन ही बना सकी। भारतीय टीम का गोल्ड जीतने का सपना भी टूट गया और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

 कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। लेकिन 152 रन ही बना सकी। भारतीय टीम का गोल्ड जीतने का सपना भी टूट गया और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी मैदान पर आई। लेकिन भारत को पहले झटका स्मृति मंधाना के रूप में जल्द ही लग गया। वो 6 रन बनाकर आउट हो गयीं। फिर शेफाली वर्मा 11 रन बनाकर गैक्ग्रा को कैच दे बैठी। कप्तान हरमनप्रीत और जेमिमा ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। भारत को तीसरा झटका तब लगा जब मेगन शूट ने रोड्रिग्ज को 33 रन पर बोल्ड कर दिया।  ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर अपनी पकड़ हरमनप्रीत (65) और पूजा वस्त्राकर को लगातार 2 गेंद पर आउट कर मजबूत किया। भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

इसे भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: कल फाइनल खेलने उतरेंगे खिलाड़ी, इन खेलों में गोल्ड की उम्मीद, यहाँ देखें पूरा कार्यक्रम

इससे पहले बर्मिंघम के एतिहासिक एजबेस्टन ग्रांउड ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा जब एलिसा हीली 7 रन बनाकर आउट हो गयीं। इसके बाद मूनी (41 गेंद में 61 रन) और कप्तान मेग लानिंग (26 गेंद में 36 रन) ने 78 रन की साझेदारी की। 11वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका लगा मेग लैनिंग का विकेट गिर गया। आस्ट्रेलिया एक समय 180 रन की तरफ बढता दिख रहा था लेकिन भारत ने आखिरी पांच ओवरों में 35 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए अच्छी वापसी की। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 विकेट खोकर 161 रन  बनाये।

अन्य न्यूज़