खराब प्रदर्शन रहता है बरकरार तो विराट के लिए टीम में वापसी रहेगी मुश्किल, कई खिलाड़ी पेश कर रहे हैं दावा

खराब प्रदर्शन रहता है बरकरार तो विराट के लिए टीम में वापसी रहेगी मुश्किल, कई खिलाड़ी पेश कर रहे हैं दावा

पिछले कुछ मुकाबलों में देखे तो विराट कोहली अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट यानी कि टेस्ट, वनडे और टी20 में विराट का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। हालांकि विराट कोहली अब तक सभी मुकाबलों में खेलते नजर आए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ विराट कोहली का ही फॉर्म खराब रहा है। विराट कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा भी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। यही कारण है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया गया। हालांकि विराट कोहली का भी फॉर्म संतोषजनक नहीं है। ऐसे में अब कप्तानी से हट चुके विराट कोहली पर प्रदर्शन का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वर्तमान में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। रोहित शर्मा अपने बयानों से इस बात के संकेत भी दे चुके हैं कि वह टीम को भविष्य के हिसाब से मजबूत करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका सीरीज से विश्व कप के दावेदारों को अधिक मौके देगा भारत

पिछले कुछ मुकाबलों में देखे तो विराट कोहली अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट यानी कि टेस्ट, वनडे और टी20 में विराट का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। हालांकि विराट कोहली अब तक सभी मुकाबलों में खेलते नजर आए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबलों में विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट कोहली की जगह टीम में श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। साथ ही साथ ईशान किशन जैसे खिलाड़ी भी टीम में अपना स्थान को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में अगर विराट कोहली का फॉर्म खराब रहता है तो आने वाले दिनों में उनके लिए वापसी की राह मुश्किल हो सकती है। 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप, कोचिंग स्टाफ में इन दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

जानकारी के मुताबिक के विराट कोहली की जगह पर वनडे और टी-20 में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को टीम मैनेजमेंट आजमाने की कोशिश कर रहा है। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर दोनों ही काफी मजबूत खिलाड़ी माने जाते हैं। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड को ओपनिंग में भी आजमाने की टीम इंडिया की प्लानिंग है। जरूरत के हिसाब से वेंकटेश अय्यर को भी ओपनिंग में आजमाया जा सकता है। हालांकि फिलहाल मैनेजमेंट आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी निगाहों को बरकरार रखेगा।