IND vs ENG: भारतीय टीम पहली पारी में 416 रन पर सिमटी, रविंद्र जडेजा और पंत ने खेली शतकीय पारी

ENG
ANI
भारतीय टीम शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 416 रन पर सिमट गयी। भारतीय टीम ने सात विकेट पर 338 रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम ने दिन के शुरूआती सत्र में तीन विकेट गंवाकर बचे हुए तीनों विकेट गंवा दिये।

बर्मिंघम। भारतीय टीम शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 416 रन पर सिमट गयी। भारतीय टीम ने सात विकेट पर 338 रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम ने दिन के शुरूआती सत्र में तीन विकेट गंवाकर बचे हुए तीनों विकेट गंवा दिये। रविंद्र जडेजा ने 194 गेंद में 104 रन बनाकर अपना शतक पूरा किया।

इसे भी पढ़ें: गेंदबाजों को मानसिक रूप से परेशान करने की कोशिश की : ऋषभ पंत

बीती रात क्रीज पर डटे जडेजा और मोहम्मद शमी (16) ने 40 गेंद में 33 रन जोड़े जिसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेलकर भारत को 400 रन के पार पहुंचाया। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में दो छक्के और चार चौकों से 35 रन जोड़कर टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बना दिया।

इसे भी पढ़ें: भूपेंद्र यादव ने बोटेनिकल गार्डन के जलीय पौधों वाले हिस्से का उद्घाटन किया

इंग्लैंड के लिये जेम्स एंडरसन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 60 रन देकर पांच विकेट झटके जिसमें जडेजा का विकेट भी शामिल था। ब्राड ने शमी के रूप में एकमात्र विकेट प्राप्त किया जबकि मैटी पोट्स, बेन स्टोक्स और जो रूट ने भी विकेट चटकाये।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़