INDvSA: नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, 14वीं बार शून्य पर लौटे पवेलियन

Virat Kohli
प्रतिरूप फोटो
विराट कोहली का विकेट केशव महाराज ने चटकाया। दरअसल, कवर की तरफ शॉट खेलते हुए विराट कोहली ने साउथ अफ्रीकी कप्तान तेंबा बावुमा को कैच थमा बैठे। हालांकि यह कोई पहली दफा नहीं था जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। इससे पहले भी वो 13 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।

बोलैंड। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में एक बार फिर विराट कोहली का बल्ला फिर नहीं चला और वो शून्य पर ही आउट हो गए। हालांकि पहले मुकाबले में विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचाया था लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने की वजह से भारतीय टीम पहला मुकाबला हार गई थी। 

इसे भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद केएल राहुल की जमकर हुई आलोचना, सोशल मीडिया पर भड़के भारतीय प्रशंसक 

महाराज ने चटकाया विकेट

विराट कोहली का विकेट केशव महाराज ने चटकाया। दरअसल, कवर की तरफ शॉट खेलते हुए विराट कोहली ने साउथ अफ्रीकी कप्तान तेंबा बावुमा को कैच थमा बैठे। हालांकि यह कोई पहली दफा नहीं था जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। इससे पहले भी वो 13 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी स्पिनर ने विराट कोहली को शून्य पर आउट किया हो।

शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

एकदिवसीय मुकाबले में शून्य पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ियों में गॉड ऑफ क्रिकेट भी शामिल हैं। सचिन तेंदुलकर सबसे ज्यादा 20 बार एकदिवसीय मुकाबले में शून्य पर आउट हुए हैं। वहीं जवागल श्रीनाथ 19 बार, अनिल कुंबले 18 बार, युवराज सिंह 18 बार, हरभजन सिंह 17 बार, सौरव गांगुली 16 बार, जहीर खान 14 बार, सुरेश रैना 14 बार, वीरेंद्र सहवाग 14 बार शून्य पर पवेलियन लौटे हैं। 

इसे भी पढ़ें: विराट के कप्तानी छोड़ने पर भावुक हुईं अनुष्का, MS धोनी के लिए कही यह बात 

2019 में जड़ा था आखिरी शतक

विराट कोहली ने 256 एकदिवसीय मुकाबले में 58.75 के औसत से 12220 महत्वपूर्ण रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 43 शतकीय और 63 अर्धशतकीय पारी खेली है। हालांकि लंबे समय से विराट कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है। उन्होंने साल 2019 में अपना आखिरी शतक जड़ा था। इसके बाद से भारतीय प्रशंसको को शतक का इंतजार है।

अन्य न्यूज़