अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने Geoff Allardice को स्थायी CEO नियुक्त किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2021   17:03
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने Geoff Allardice को स्थायी CEO नियुक्त किया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आठ महीने से अधिक समय तक अंतरिम आधार पर भूमिका निभाने के बाद आस्ट्रेलिया के ज्योफ एलार्डिस को रविवार को स्थायी मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया।

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आठ महीने से अधिक समय तक अंतरिम आधार पर भूमिका निभाने के बाद आस्ट्रेलिया के ज्योफ एलार्डिस को रविवार को स्थायी मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया।   एलार्डिस ने भारत के मनु साहनी की जगह ली, जिन्होंने जुलाई में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आईसीसी से जारी विज्ञप्ति में एलार्डिस ने कहा, ‘‘ आईसीसी के सीईओ के रूप में नियुक्त होना एक बड़े सौभाग्य की बात है और मैं खेल का नेतृत्व करने के अवसर के लिए ग्रेग (बार्कले) और आईसीसी बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि हम विकास के एक रोमांचक नये चरण में प्रवेश कर रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने अफीफ हुसैन से माफी मांगी

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा ध्यान सदस्यों के साथ मिलकर हमारे खेल के लिए हमेशा सही काम करने के साथ दीर्घकालिक सफलता और स्थिरता प्रदान करना है। ’’ आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और प्रशासक एलार्डिस आठ साल तक आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) थे।

इसे भी पढ़ें: फ़िल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर हुआ रिलीज, चंद बरदाई के रोल में देखिए कैसे दिख रहे हैं सोनू सूद

उन्होंने इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में इसी तरह की भूमिका निभाई थी। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, ‘‘ मुझे खुशी है कि ज्योफ स्थायी आधार पर आईसीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारी की भूमिका निभाने के लिए सहमत हुए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ज्योफ को वैश्विक क्रिकेट परिदृश्य और इसके हितधारकों के बारे में काफी ज्ञान है और उन्होंने लगातार प्रदर्शित किया है कि वह अगले दशक के लिए खेल को आकार देने के लिए सदस्यों के साथ साझेदारी में काम करने के लिए सही व्यक्ति हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।