मंधाना विश्व कप खेलने के लिए फिट, अभ्यास मैच के दौरान सिर पर गेंद लगने से हुई थी चोटिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   14:11
मंधाना विश्व कप खेलने के लिए फिट, अभ्यास मैच के दौरान सिर पर गेंद लगने से हुई थी चोटिल

मंधाना ने अब तक 64 एकदिवसीय मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2461 रन बनाए हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलना है जिसके बाद टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत छह मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

रेंगियोरा (न्यूजीलैंड),  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने उस समय राहत की सांस ली जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में सिर पर गेंद लगने के बावजूद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए फिट घोषित किया गया। पहले अभ्यास मैच के दौरान शब्निम इस्माइल की बाउंसर सिर में लगने के बाद मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। भारत ने यह मुकाबला दो रन से जीता था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रिपोर्ट के अनुसार 25 साल की मंधाना की घटना के बाद टीम डॉक्टर ने जांच की और शुरुआत में उन्हें खेलना जारी रखने के लिए फिट घोषित किया गया। डेढ़ ओवर के बाद एक और जांच के बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय मेडिकल स्टाफ के अनुसार बाएं हाथ की इस बल्लेबाज में कनकशन (सिर में चोट) के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। मंधाना अच्छी फॉर्म में चल रही हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपना 20वां अर्धशतक जड़ा।

मंधाना ने अब तक 64 एकदिवसीय मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2461 रन बनाए हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलना है जिसके बाद टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत छह मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने हरमनप्रीत कौर के शतक और यस्तिका भाटिया के 58 रन की बदौलत नौ विकेट पर 244 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में सुने लुस और लॉरा वोलवार्ट के अर्धशतकों के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।