बारिश के कारण तीसरा टी-20 मैच हुआ रद्द, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2020   17:52
बारिश के कारण तीसरा टी-20 मैच हुआ रद्द, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।भारी बारिश जारी रही और करीब दो घंटे के विलंब के बाद मैच रद्द कर दिया गया। न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज को पहले टी20 में पांच विकेट से और दूसरे में 72 रन से हराकर अजेय बढ़त बना ली थी।

माउंट मोनगानुई (न्यूजीलैंड)। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सोमवार को यहां तीसरा और अंतिम मैच बारिश की भेंट चढ़ गया जिससे मेजबान टीम ने टी20 श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। लगातार बारिश के कारण सिर्फ 2.2 ओवर के बाद मैच रद्द कर दिया गया। बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर का यह न्यूजीलैंड के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान के तौर पर पर्दापण मैच था। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद वेस्टइंडीज ने तेज शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर और ब्रैंडन किंग ने पहले ओवर में 12 रन जुटा लिये थे।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली पर बरसे गंभीर! कहा- विश्व क्रिकेट में कोई भी कप्तान नहीं लेगा ऐसा फैसला...

किंग ने सात गेंद खेली और इसमें एक चौके व एक छक्के से 11 रन जुटाये। वह अगले ओवर की दूसरी गेंद पर लॉकी फर्गुसन को श्रृंखला का छठा विकेट देकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद आसमान साफ हो गया लेकिन हल्की बारिश तेज होती गयी जिससे खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा। भारी बारिश जारी रही और करीब दो घंटे के विलंब के बाद मैच रद्द कर दिया गया। न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज को पहले टी20 में पांच विकेट से और दूसरे में 72 रन से हराकर अजेय बढ़त बना ली थी। फर्गुसन को ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ चुना गया जिन्होंने पहले मैच में पांच विकेट चटकाये थे। दोनों टीमें अब दो मैचों की टेस्ट की श्रृंखला खेलने के लिये हैमिल्टन जायेंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।