अपनी सुरक्षित और मजबूत बल्लेबाजी की तरह कोचिंग भी संभालेंगे द्रविड़: सुनील गावस्कर

अपनी सुरक्षित और मजबूत बल्लेबाजी की तरह कोचिंग भी संभालेंगे द्रविड़: सुनील गावस्कर

दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जब वो (राहुल द्रविड़) खेला करते थे तो हम सोचते थे कि भारतीय बल्लेबाजी सुरक्षित और मजबूत है। इसलिए मेरा मानना है कि मुख्य कोच की नई जिम्मेदारी भी वह इसी तरह से निभाएंगे।

नयी दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम को बेहतर बनाने के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ कमान संभाल ली है। टी20 विश्व कप 2021 में खराब प्रदर्शन के चलते बाहर हुई भारतीय क्रिकेट टीम ने जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का आगाज किया और अपने पहले ही मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया। इसी बीच दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में अपनी नई जिम्मेदारी को उसी तरह सुरक्षित और ठोस तरीके से निभाएंगे जैसे देश की तरफ से खेलते हुए उन्होंने बल्लेबाजी की थी। 

इसे भी पढ़ें: बादशाहत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया के घर में बजेगा विश्व कप 2022 का बाजा, MCG में होगा महामुकाबला 

स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जब वो (राहुल द्रविड़) खेला करते थे तो हम सोचते थे कि भारतीय बल्लेबाजी सुरक्षित और मजबूत है। इसलिए मेरा मानना है कि मुख्य कोच की नई जिम्मेदारी भी वह इसी तरह से निभाएंगे। वहीं, राहुल और रोहित के मामले में उन्होंने कहा कि वे सहजता से मिलकर काम करेंगे। सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर आप उन दोनों के स्वभाव पर गौर करो तो वे एक जैसे हैं। रोहित भी राहुल द्रविड़ की तरह शांत स्वभाव के हैं। इसलिए उनके बीच आपसी संबंध बेहतर होंगे।

8 साल से नहीं जीता कोई खिताब

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2013 में आखिरी आईसीसी खिताब जीता है। ऐसे में 8 साल लंबे खिताब के सूखे को समाप्त करने की जिम्मेदारी अब राहुल द्रविड़ के कंधों पर आ गई है। साल 2022 का आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम का सफर न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से शुरू हो चुका है। राहुल-रोहित युग का पहला टी20 मुकाबला जयपुर में खेला जा चुका है और अब अगला पड़ाव रांची में होगा, जहां से टीम कोलकाता जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: कॅरियर में उतार-चढ़ाव के बीच खूब चला मिशेल मार्श का बल्ला, फिंच ने वो कर दिखाया जो बड़े-बड़े सूरमा भी नहीं कर पाए 

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की और उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 40 गेंद में 62 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े थे। जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रन की पारी खेली।