CSK स्टार प्लेयर सुरेश रैना के बाद रवींद्र जडेजा को किया गया ट्रोल, ब्राह्मण-राजपूत से जुड़ा मामला

CSK स्टार प्लेयर सुरेश रैना के बाद रवींद्र जडेजा को किया गया ट्रोल, ब्राह्मण-राजपूत से जुड़ा मामला

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीपीएल) के दौरान टिप्पणी करते हुए अपने विवादास्पद बयान के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। पूर्व स्टार बल्लेबाज ने कहा था कि वह एक ब्राह्मण हैं और इसलिए उन्हें चेन्नई की संस्कृति को अपनाने में ज्यादा कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइज़ी के साथ अपने कारनामों के बाद सुरेश रैना तमिलनाडु राज्य के सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। रैना को 'चिन्ना थल्ला' के नाम से जाना जाता है और उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में टीम के शीर्ष स्कोरर होने के साथ-साथ सीएसके को 3 आईपीएल खिताब जीतने में मदद की है। हालाँकि, रैना की तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के पांचवें सीज़न के शुरुआती गेम में कमेंट्री के दौरान कुछ टिप्पणियां की जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया जाने लगा।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में धीमी ओवरगति के लिये श्रीलंका पर लगा इतना जुर्माना

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीपीएल) के दौरान टिप्पणी करते हुए अपने विवादास्पद बयान के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। पूर्व स्टार बल्लेबाज ने कहा था कि वह एक ब्राह्मण हैं और इसलिए उन्हें चेन्नई की संस्कृति को अपनाने में ज्यादा कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा। इसे लेकर रैना को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। सुरेश रैना के बाद उनके चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम के साथी रवींद्र जडेजा ने ट्विटर पर ऐसा ही एक बयान दिया है, जिसके बाद कुछ नाराज प्रशंसक सोशल मीडिया पर भारतीय ऑलराउंडर को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। रवींद्र जडेजा अपने ट्वीट के लिए अलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। रवींद्र जडेजा ने सोलश मीडिया पर खुद को 'गर्वित राजपूत लड़का' कहा है।

इसे भी पढ़ें: तो क्या रोहित शर्मा को सौंपी जाएगी टेस्ट टीम की कमान, जानिए क्या है पूरा मामला ?

रवींद्र जडेजा ने ट्विटर पर लिखा, "#RAJPUTBOY FOREVER, जय हिंद।"

जडेजा के ट्वीट को फैंस ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया है, क्योंकि कुछ ने कमेंट सेक्शन में जवाब दिया कि उन्हें जडेजा से इस तरह के ट्वीट की उम्मीद नहीं थी। फैंस ने कहा कि खेल में इस तरह जाति को लाना बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

जडेजा इस समय इंग्लैंड में हैं। भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज से पहले भारत और काउंटी सिलेक्ट इलेवन के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला गया था। अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, लेकिन रवींद्र जडेजा ने इस मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने दोनों पारियों में क्रमशः 75 और 51 रन बनाए।

इंडस प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज खिलाड़ी होंगे।