जीत के विजय रथ पर सवार गुजरात के खिलाफ RCB की उम्मीदें कोहली के फॉर्म पर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2022   11:56
जीत के विजय रथ पर सवार गुजरात के खिलाफ RCB की उम्मीदें कोहली के फॉर्म पर
Prabhasakshi

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी स्थिति खराब थी लेकिन अपनी लेग स्पिन के लिये मशहूर राशिद खान ने बल्ले के जौहर दिखाकर टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई। आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया और राशिद ने चार छक्के लगाकर असंभव को संभव कर दिया।

मुंबई।आत्मविश्वास से ओतप्रोत गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शनिवार को उतरेगी तो सभी की नजरें एक बार फिर विराट कोहली के बल्ले पर लगी होंगी जो अर्से से खामोश है। कोहली इस सत्र में नौ मैचों में 128 रन ही बना सके और उनका सर्वोच्च स्कोर 48 रन रहा। पिछले मैच में उन्हें पारी की शुरूआत करने भेजा गया लेकिन वह नौ रन ही बना सके। इससे पहले दो मैचों में वह खाता भी नहीं खोल पाये थे। कोहली का फॉर्म आरसीबी के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं आ पाने की बड़ी वजह है। आरसीबी इस समय नौ में से पांच मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है। दूसरी ओर टाइटंस ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। जीत के अश्वमेधी अभियान पर सवार टीम के पास मैच विजेताओं की पूरी फौज है और संकट के समय हर बार एक नया खिलाड़ी संकटमोचक बनकर उभरता है।

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। कुलदीप से हारा कोलकाता, क्या राहुल की रणनीति को असफल कर पाएंगे मयंक अग्रवाल ?

आठ में से सात मैच जीतने वाली टाइटंस ने लगातार पांच मैच जीते हैं और उसका पलड़ा भारी लग रहा है। यह मैच भी जीतने पर प्लेआफ में उसका स्थान लगभग पक्का हो जायेगा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी स्थिति खराब थी लेकिन अपनी लेग स्पिन के लिये मशहूर राशिद खान ने बल्ले के जौहर दिखाकर टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई। आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया और राशिद ने चार छक्के लगाकर असंभव को संभव कर दिया। टाइटंस ने दिखा दिया है कि शीर्षक्रम के नाकाम रहने पर उसका निचला क्रम भी टीम की नैया पार लगा सकता है। कप्तान हार्दिक पंड्या को खिलाड़ियों से इसी प्रदर्शन की आगे भी उम्मीद होगी। पंड्या अभी तक सात मैचों में 305 रन बना चुके हैं और काफी ‘कूल’ कप्तान साबित हो रहे हैं जिससे खिलाड़ी तनाव के बिना बढिया खेल रहे हैं। उनके अलावा शुभमन गिल, डेविड मिलर और रिधिमान साहा ने भी रन बनाये हैं। आरसीबी की बल्लेबाजी में भी गहराई की कमी नहीं है लेकिन एक टीम के रूप में वह चल नहीं पाये हैं।

इसे भी पढ़ें: KKR vs DC: कुलदीप के कमाल से कोलकाता पस्त, दिल्ली ने 4 विकेट से हराया

कोहली खराब फॉर्म में है जबकि आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी अभी तक छह मैचों में 124 रन ही बना सके हैं।कप्तान फाफ डु प्लेसी, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ही रन बना पाये हैं लेकिन उन पर दबाव बढता जा रहा है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने अभी तक टाइटंस के लिये 13 विकेट लिये हैं।उनके पास तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन और स्पिनर राशिद भी हैं। आरसीबी के पास डैथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल हैं जो 12 विकेट ले चुके हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा डिसिल्वा ने 13 विकेट लिये हैं। मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड जैसे तेज गेंदबाज उनके पास है। टीमें : गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल। मैच दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।