संजू सैमसंग को करना पड़ेगा इंतजार! तीसरे T20 में भी पंत कर सकते हैं ओपनिंग, मौके देने के पक्ष में मैनेजमेंट

Rishabh Pant
ANI
अंकित सिंह । Nov 21, 2022 7:51PM
माना जा रहा था ईशान किशन या फिर ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि संजू सैमसन को तीसरे T20 में भी कम ही खेलने का मौका मिलेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को लेकर भविष्य की तैयारी कर रहा है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जा रही है। 22 नवंबर को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला रद्द हो गया था। जबकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बड़ी जीत हासिल की थी। ऐसे में माना जा रहा था कि तीसरे T20 मैच में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। कुछ अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। ऐसे में एक चर्चा संजू सैमसन के नाम पर भी थी। माना जा रहा था ईशान किशन या फिर ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि संजू सैमसन को तीसरे T20 में भी कम ही खेलने का मौका मिलेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को लेकर भविष्य की तैयारी कर रहा है। ऋषभ पंत से ओपनिंग की कोशिश की जा रही है और मैनेजमेंट उन्हें और भी मौका देना चाहता है। 

इसे भी पढ़ें: IND vs NZ : भारत ने 65 रन से जीता दूसरा टी20, सूर्य कुमार की शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के आगे पस्त हुई न्यूजीलैंड

इसका मतलब साफ है कि टी20 में अपना स्थान पक्का करने के लिए संजू सैमसन को कुछ और दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है। यह पहला मौका नहीं है जब ऋषभ पंत को T20 में ओपनिंग कराई जा रही है। हार्दिक पांड्या से पहले रोहित शर्मा की भी कप्तानी में कई बार ऋषभ पंत टीम के लिए ओपनिंग करते दिखे हैं। हालांकि, उनका कभी भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। दूसरे टी-20 मैच में भी ऋषभ पंत ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने आए जरूर थे। लेकिन सिर्फ 13 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे मैच में बदलाव की संभावनाएं बेहद ही कम दिखाई दे रही है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि दूसरे T20 मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की थी और उस लय को मैनेजमेंट बरकरार रखना चाहता है। 

इसे भी पढ़ें: 2024 में बदले हुए फॉर्मेट में नजर आएगा T20 विश्वकप, वेस्टइंडीज और यूएसए को मिली है मेजबानी

अब सवाल यह भी है कि क्या उमरान मलिक को तीसरे T20 मैच में मौका मिलेगा क्योंकि न्यूजीलैंड की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती हैं। ऐसे में उमरान मलिक को मैनेजमेंट को टेस्ट करने का मौका मिल सकता है। खबर के मुताबिक उमरान मलिक को तीसरे T20 मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि अच्छी शुरुआत के लिए भुवनेश्वर कुमार टीम की फिलहाल जरूरत है। पिछले मुकाबले में भी भुवनेश्वर ने टीम इंडिया को गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत दिलाई थी। ऐसे में उमरान मलिक के लिए भी जगह बनाना फिलहाल टीम में मुश्किल नजर आता है। लेकिन कहीं ना कहीं मैनेजमेंट तीसरे T20 मैच में एक या दो बदलाव जरूर करेगा। 

अन्य न्यूज़