सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, जानें क्या है कारण

सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, जानें क्या है कारण

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा कि दीपक को गेंदबाजी के दौरान दाएं क्वाड्रिसेप्स की चोट लगी, जबकि सूर्यकुमार को रविवार को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी 20 आई में क्षेत्ररक्षण के प्रयास के दौरान हेयरलाइन फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को दोहरा झटका लगा  वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने बल्ले से हवाई फायर करने वाले  सफेद गेंद के विशेषज्ञ सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर आगामी श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं। दोनों को चोट लगी है जिसके कारण वह टीम से बाहर रहेंगे। इससे पहले विराट कोहली और ऋषभ पंथ को बीसीसीआी ने पहले ही आराम करने के लिए भेज दिया है अब टीम में दोनों की जगह कौन होगा यह देखाना होगा। श्रीलंका के खिलाफ टीम में कौन-कौन होगा इसका ऐलान मेनेजमेंट द्वारा पहले ही किया जा चुका है। 

इसे भी पढ़ें: रणजी ट्राफी : फिर से रहाणे और पुजारा पर होगी निगाहें

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा कि दीपक चाहर को गेंदबाजी के दौरान दाएं क्वाड्रिसेप्स की चोट लगी, जबकि सूर्यकुमार को रविवार को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी 20 आई में क्षेत्ररक्षण के प्रयास के दौरान हेयरलाइन फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा। वे अब अपने आगे के प्रबंधन के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख होंगे।

इसे भी पढ़ें: CM शिवराज पीएम आवास में हितग्राहियों को करवाएंगे गृह प्रवेश, नए घर बनाने का होगा भूमि-पूजन

यह देखा जाना बाकी है कि क्या चाहर आईपीएल के लिए फिट होंगे, जिसके मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है। अधिकारी ने कहा, टीम ने कोई प्रतिस्थापन नहीं मांगा है क्योंकि उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह पहले से ही टीम में हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत गुरुवार से लखनऊ में हो रही है। 

बायो-बबल प्रोटोकॉल के कारण दोनों को अभी हटाने की प्रबंध नहीं है क्योंकि टीम में रिजर्व में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें इन दोनों की जगह खिलाया जा सकता हैं। भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान है।