Team India में होगा बड़ा बदलाव, रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी

Rohit hardik
ANI
अंकित सिंह । Dec 22 2022 11:05AM

सूत्रों ने बताया है कि बीसीसीआई की ओर से इस बात को लेकर हार्दिक पांड्या से चर्चा भी की गई है। फिलहाल हार्दिक पांड्या ने इसको लेकर कुछ वक्त भी मांगा है। लेकिन यह तय है कि हार्दिक पांड्या को वाइट बॉल की कप्तानी देने पर विचार किया जा रहा है।

भारत की क्रिकेट टीम बड़े बदलाव की ओर बढ़ रही है। यही कारण है कि अब खबर यह है कि टीम मैनेजमेंट अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान के विकल्प पर विचार कर रहा है। खबर के मुताबिक के वनडे और टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी रोहित शर्मा के जगह हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है। बीसीसीआई के सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है। इसको लेकर बीसीसीआई की एक बड़ी बैठक भी हो चुकी है। माना जा रहा है कि सीमित ओवर खास करके वनडे और टी-20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिलना लगभग तय है। अगर ऐसा होता है तो आने वाले विश्वकप में हार्दिक पांड्या ही टीम को लीड करते दिखाई देंगे। आपको बता दें कि रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन उनकी कप्तानी में भी टीम इंडिया ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan Cricket Board में बढ़ी हलचल, PCB चीफ से रमीज राजा की छुट्टी, यह बनेंगे नए अध्यक्ष

सूत्रों ने बताया है कि बीसीसीआई की ओर से इस बात को लेकर हार्दिक पांड्या से चर्चा भी की गई है। फिलहाल हार्दिक पांड्या ने इसको लेकर कुछ वक्त भी मांगा है। लेकिन यह तय है कि हार्दिक पांड्या को वाइट बॉल की कप्तानी देने पर विचार किया जा रहा है। इस मामले में अंतिम निर्णय सिलेक्शन कमिटी की नियुक्ति के बाद ही लिया जा सकता है। बीसीसीआई की चयन समिति ही कप्तानी में बदलाव की घोषणा करेगी। हालांकि, दावा किया जा रहा है कि कुछ लोग रोहित शर्मा को फिलहाल कप्तानी से हटाने के पक्ष में नहीं है। यही कारण है कि कप्तानी में बदलाव करना बड़ी चुनौती मानी जा रही है। रोहित शर्मा को लेकर कहा जा रहा है कि वह केवल 1 साल ही कप्तान रहे। ऐसे में उन को लेकर कोई निर्णय नहीं किया जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: T20 Cricket: आस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने कहा इस हार से टीम ने काफी सबक लिया

आपको बता दें कि पिछले साल है रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई थी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया इस साल टी20 विश्व कप में उतरी थी। हालांकि, टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार कर बाहर हो गई थी। रोहित शर्मा का पक्ष इसलिए भी थोड़ा कमजोर दिख रहा है क्योंकि वह फॉर्म में नहीं हैं। साथ ही साथ उनका फिटनेस भी उनके साथ दिख नहीं रहा है। इसके अलावा टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों को मौका देने के पक्ष में है। आपको बता दें कि फिलहाल टीम इंडिया बांग्लादेश में है। बांग्लादेश में 3 एकदिवसीय और दो टेस्ट मुकाबले खेले जाने थे। भारत को एकदिवसीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। वही पहले टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। हालांकि, रोहित शर्मा चोट की वजह से टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। 

All the updates here:

अन्य न्यूज़