IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा ODI आज, जानें क्या रहेगी टीम इंडिया की Playing XI

Team India practice
ANI
अंकित सिंह । Jan 24, 2023 11:05AM
ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट आज के मुकाबले में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव कर सकते हैं। मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया था जबकि दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता था।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा एकदिवसीय मुकाबला इंदौर में खेला जाना है। फिलहाल तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में टीम इंडिया 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है। आखिरी मुकाबले को जीतकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप चलने के इरादे से भारतीय टीम आज मैदान पर उतरेगी। हालांकि, बड़ा सवाल यही है कि क्या टीम इंडिया में आज बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे? दरअसल, श्रृंखला में अजय बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया अपनी बेंच स्ट्रेंथ को चेक करना चाहेगी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट आज के मुकाबले में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव कर सकते हैं। मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया था जबकि दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता था। 

इसे भी पढ़ें: Indore के होलकर स्टेडियम में होगा IndvsNZ का मुकाबला, ऐसा रहा है स्टेडियम में खेले गए मामले का रिकॉर्ड

आज के मुकाबले में प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बहुत ज्यादा परिवर्तन होने की उम्मीद नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि मोहम्मद शमी की जगह प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा बाकी बहुत ज्यादा परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा। कप्तान रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे। इसके अलावा विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। चौथे नंबर पर ईशान किशन आएंगे। पांचवें पर सूर्यकुमार यादव, छठ पर हार्दिक पांड्या होंगे। वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव के हाथों में स्पिन गेंदबाजी की कमान होगी। वहीं, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। खबर यह भी है कि शहबाज अहमद को भी मौका दिया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Hockey World Cup 2023 : भारत की टूटी विजेता बनने की उम्मीद, न्यूजीलैंड से हारकर क्रॉसओवर मुकाबले में हुआ बाहर

पहले दोनों मैच में जीत दर्ज करके एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम अब उस होलकर स्टेडियम में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए उतरेगी जहां उसने अभी तक खेले गए सभी वनडे मैचों में जीत दर्ज की है। होलकर स्टेडियम में सीमित ओवरों के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में हालांकि न्यूजीलैंड पहली बार मेजबान भारत के सामने होगा, लेकिन मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के इस स्टेडियम का 17 साल पुराना रिकॉर्ड भारत के पक्ष में रहा है। मेजबान भारतीय टीम इस मैदान पर 2006 से लेकर 2017 के बीच आयोजित सभी पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत का झंडा फहराते आई है और इस प्रारूप में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा चुकी है। उधर, न्यूजीलैंड ने होलकर स्टेडियम में अब तक टेस्ट मैच के रूप में केवल एक मुकाबला खेला है। 

अन्य न्यूज़