पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे विराट कोहली, किसी भारतीय क्रिकेटर ने नहीं किया अब तक

virat kohli
ANI
निधि अविनाश । Aug 27, 2022 11:19AM
पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली कितने छक्के और चौके जड़ते है, इस पर सबकी निगाहें टिकी होगी तो वहीं कोहली जब पाक टीम के खिलाफ क्रिकेट मैदान में उतरेंगे तो एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लेंगे। जी हां, 28 अगस्त को होने वाले मैच में विराट कोहली अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली है। आज यानि 27 अगस्त से एशिया कप शुरू हो गया है और 28 अगस्त को भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा। खराब फॉर्म में चल रहे कोहली इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसा इसलिए क्योंकि वो इस मैच में नए बल्ले के साथ खेलेंगे।

इसे भी पढ़ें: द हंड्रेड में स्मृति मांधना ने जड़ा शानदार अर्धशतक, भारतीय टीम की हुई बड़ी जीत

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली कितने छक्के और चौके जड़ते है, इस पर सबकी निगाहें टिकी होगी तो वहीं कोहली जब पाक टीम के खिलाफ क्रिकेट मैदान में उतरेंगे तो एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लेंगे। जी हां, 28 अगस्त को होने वाले मैच में विराट कोहली अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। पाक के खिलाफ विराट कोहली का बेस्ट स्कोर नाबाद 78 रन है। इसी के साथ विराट क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: रूबी तोमर और ऐश्वर्य तोमर शूटिंग चयन में ट्रायल्स में जीते

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ जिसने भारत के लिए तीनों प्रारूपों में 100 मैच खेले हो। विराट ने अब तक 99 टी20 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 50.12 की औसत से 3308 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 94 रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने 7 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 77.75 की औसत से 311 रन बनाए हैं।

अन्य न्यूज़