हॉलीवुड अभिनेता ब्रायन कॉक्स ने जीता गोल्डन ग्लोब ऑवर्ड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   18:13
हॉलीवुड अभिनेता ब्रायन कॉक्स ने जीता गोल्डन ग्लोब ऑवर्ड

हॉलीवुड अभिनेता ब्रायन कॉक्स सीरिज ‘सक्सेशन’में अपने किरदार के लिए पहला गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीता है, जिसके बारे में उनका कहना है कि ये किरदार नकारात्मक लेकिन फिर भी पसंद आने वाला है। ‘एचबीओ’ की इस ड्रामा सीरिज में कॉक्स ने नैतिक मूल्यों पर चलने वाले उद्योगपति लोगन रॉय का किरदार निभाया है।

नयी दिल्ली। हॉलीवुड अभिनेता ब्रायन कॉक्स का कहना है कि जब नैतिकता के आभाव वाले इस युग में लोग अपनी जरूरतों को लेकर दुविधा में हैं, ऐसे में सीरिज ‘सक्सेशन’ में उनका किरदार वक्त के विरोधाभास को दिखाता है। क्रॉक्स ने सीरिज ‘सक्सेशन’में अपने किरदार के लिए पहला गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीता है, जिसके बारे में उनका कहना है कि ये किरदार नकारात्मक लेकिन फिर भी पसंद आने वाला है। 

इसे भी पढ़ें: पॉल वॉकर आखिरी निशानी की नीलामी सात साल पहले कार एक्सीडेंट में हुई थी मौत

‘एचबीओ’ की इस ड्रामा सीरिज में कॉक्स ने नैतिक मूल्यों पर चलने वाले उद्योगपति लोगन रॉय का किरदार निभाया है। कॉक्स ने ‘पीटीआई-भाषा’ को लंदन से फोन पर दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘ यह बेहतरीन किरदार है। यह किंग लियर या हैमलेट की तरह महान किरदार है। यह नकारात्मक होने के साथ ही सबके द्वारा पसंद किया जाता है। यह विरोधाभासों से भरा है। रुपर्ट मर्डोक या कॉनराड ब्लैक यहां तक की डोनाल्ड ट्रम्प की तरह नहीं है, लोगन के बारे में अच्छी बात यह है कि वह जो भी है, अपने दम पर है। उसे कुछ भी विरासत में नहीं मिला है।’’

इसे भी पढ़ें: बेयर ग्रिल्स के साथ Man vs wild के शूट पर निकले रजनीकांत, बांदीपुर में शूटिंग शुरू

कई वर्ष पहले अपनी भारत यात्रा को याद करते हुए कॉक्स ने कहा कि ब्रिटिश साम्राज्य की सबसे बड़ी उपलब्धि भारत की खोज थी। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे याद है कि कई वर्ष पहले में कोलकता से मद्रास के लिए ट्रेन बुक कर रहा था... भारत की नौकरशाही ब्रिटिश मानसिकता के लिए पूरी तरह उपयुक्त है।’’ सीरिज ‘सक्सेशन’ के अभी तक दो सफल सीजन आ चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।