न्यूजीलैंड मस्जिद हमले की हॉलीवुड स्टार्स ने की कड़ी निंदा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 16, 2019   18:07
  • Like
न्यूजीलैंड मस्जिद हमले की हॉलीवुड स्टार्स ने की कड़ी निंदा
Image Source: Google

उन्होंने लिखा, ‘‘मेरा दिल टूट गया है। मेरा देश रो रहा है और मैं भी। यह जानकर मेरा दिल बैठा जा रहा है कि मेरे देश में इस तरह की नफरत हो सकती है। क्राइस्टचर्च, पीड़ितों, परिवारों, मुस्लिम समुदाय और इस देश में रहने वाले लोगों के लिए मैं प्यार जताता हूं।’’

लॉस एंजिलिस। ऑस्कर पुरस्कार विजेता अभिनेता रसेल क्रो, निर्देशक टाइका वाइटीटी और अभिनेता सैम नील समेत न्यूजीलैंड की प्रतिष्ठित फिल्म हस्तियों ने क्राइस्टचर्च आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए लोगों की मौत पर दुख जताया। मध्य क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद और शहर के उपनगर में लिनवुड मस्जिद पर हमलों में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई। इसे देश में मुस्लिम समुदाय पर अब तक सबसे भीषण हमला बताया जा रहा है। ‘‘थॉर राग्नारोक’’ और ‘‘हंट फॉर द वाइल्डरपीपुल’’ जैसी फिल्मों के निर्देशन से मशहूर हुए वाइटीटी ने टि्वटर पर शोक संतप्त समुदाय के प्रति समर्थन जताया।

इसे भी पढ़ें: हॉलीवुड की फिल्म फॉरेस्ट गम्प के हिंदी रीमेक में लाल सिंह चड्ढा बनेंगे आमिर खान

उन्होंने लिखा, ‘‘मेरा दिल टूट गया है। मेरा देश रो रहा है और मैं भी। यह जानकर मेरा दिल बैठा जा रहा है कि मेरे देश में इस तरह की नफरत हो सकती है। क्राइस्टचर्च, पीड़ितों, परिवारों, मुस्लिम समुदाय और इस देश में रहने वाले लोगों के लिए मैं प्यार जताता हूं।’’

इसे भी पढ़ें: मिर्जापुर फेम एक्टर अली फजल ने आमिर खान की तरीफ में कहा कुछ ऐसा...

रिडले स्कॉट की ‘‘ग्लैडिएटर’’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित क्रो ने इस घटना को ‘‘मूर्खतापूर्ण और बेहूदा’’ बताया। स्टीवन स्पिलबर्ग की ‘‘जुरासिक पार्क’’ जैसी फिल्मों में काम करने वाले नील ने टि्वटर पर कहा, ‘‘यह हमारे, आपके छोटे से देश में भयानक श्वेत वर्चस्ववादी आतंकी अपराध से परे है। हम आपके साथ हैं। आप हमारे हैं। हम सभी न्यूजीलैंडवासी हैं।’’







वेडिंग एनिवर्सरी पर निक जोनास ने प्रियंका चोपड़ा के लिए लिखा ये खास संदेश, देखें शादी की अनदेखी तस्वीरें

  •  रेनू तिवारी
  •  दिसंबर 3, 2020   14:03
  • Like
वेडिंग एनिवर्सरी पर निक जोनास ने प्रियंका चोपड़ा के लिए लिखा ये खास संदेश, देखें शादी की अनदेखी तस्वीरें
Image Source: Google

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी के दो साल पूरे हो गये है। अपनी दूसरी वेडिंग एनिवर्सरी का दोनों जश्न मना रहे हैं। 2018 में जोधपुर में दो के परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में हिंदू और ईसाई धर्म के अनुसार शादी की गयी।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी के दो साल पूरे हो गये है। अपनी दूसरी वेडिंग एनिवर्सरी का दोनों जश्न मना रहे हैं। 2018 में जोधपुर में दो के परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में हिंदू और ईसाई धर्म के अनुसार शादी की गयी। शादी के बंधन में बंधने वाले प्रियंका और निक ने अपनी शादी के समय को याद करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ अनदेखी तस्वीरें पोस्ट की है। बुधवार (2 दिसंबर) को, उन्होंने अपने पारंपरिक हिंदू विवाह से कुछ तस्वीरें एक शानदार कैप्शन के साथ साझा कीं।

इसे भी पढ़ें: वीर दास का कॉमेडी स्पेशल शो 'आउटसाइड इन' का ट्रेलर रिलीज, नेटफ्लिक्स पर होगा प्रीमियर

1 दिसंबर को वीडियो और तस्वीरों के माध्यम से अपनी वाईट वेड़िंग को याद करने के बाद, प्रियंका चोपड़ा ने 2 दिसंबर को अपने हिंदू विवाह से तस्वीरें साझा कीं। इन तस्वीरों में, जोड़ा पारंपरिक भारतीय कपड़ों में रॉयल लग रहे थे। प्रियंका लाल लहंगे में किसी राजकुमारी से कम नहीं लग रही थीं, जबकि निक ने राजसी गोल्डन शेरवानी पहन रखी थी। तस्वीरों को साझा करते हुए, प्रियंका चोपड़ा ने लिखा निक के साथ 2 साल पूरे।

इसे भी पढ़ें: दिग्गज अभिनेता शिवकुमार वर्मा की हालत नाजुक, वेंटीलेटर के सहारे जिंदा रखने की कोशिश जारी 

निक जोनास ने अपने पारंपरिक हिंदू विवाह से कई तस्वीरें भी साझा कीं। तस्वीरों के साथ, उन्होंने अपने पत्नी प्रियंका चोपड़ा के लिए एक स्पेशल नोट भी लिखा है। उन्होंने लिखा, "दो दिन, दो शादियाँ अब दो साल। मैं अपने घर और देश में, एक पारंपरिक हिंदू विवाह में प्रियंका से शादी करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मैं कितनी भाग्यशाली हूं, और कितनी जल्दी ये समय बीत गया। 

निस्संदेह, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी 2018 की सबसे बड़ी होने वाली घटनाओं में से थी। समारोहों की तस्वीरें और वीडियो उसी का प्रमाण हैं। जोशीप राधिक, जो शादी के आधिकारिक फोटोग्राफर थे, ने शादी के दौरान कई समारोहों से कई तस्वीरें साझा कीं। 







Oscar का होगा प्रत्यक्ष आयोजन, जानिए कब और कहां होगा समारोह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 2, 2020   15:53
  • Like
Oscar का होगा प्रत्यक्ष आयोजन, जानिए कब और कहां होगा समारोह
Image Source: Google

साल 2021 ऑस्कर समारोह डिजिटल माध्यम से नहीं बल्कि ‘प्रत्यक्ष’ आयोजित होगा। महामारी के कारण यह आयोजन आठ सप्ताह की देरी से किया जा रहा है। पारंपरिक रूप से ऑस्कर समारोह, लास एंजिलिस के डॉल्बी थियेटर में आयोजित होता है। इस बार इसमें कितने लोगों को इसमें शिरकत की अनुमति मिलेगी, अभी यह स्पष्ट नहीं है।

लास एंजिलिस। वर्ष 2021 का ऑस्कर समारोह डिजिटल माध्यम से न होकर प्रत्यक्ष रूप से आयोजित किया जाएगा। अमेरिका के ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ के एक प्रतिनिधि और एबीसी चैनल ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के चलते ऑस्कर पुरस्कार समारोह के डिजिटल माध्यम से आयोजन की अटकलें लगाई जा रही थी। प्रतिनिधि ने वैरायटी पत्रिका से कहा, “ऑस्कर का प्रत्यक्ष आयोजन होगा।” जून में अकादमी ने घोषणा की थी कि 2021 का ऑस्कर समारोह 25 अप्रैल, 2021 को आयोजित होगा।

इसे भी पढ़ें: ऋचा चड्ढा की अबतक की सबसे बोल्ड फिल्म शकीला का पोस्टर रिलीज, संघर्ष की कहानी को किया बयां

महामारी के कारण यह आयोजन आठ सप्ताह की देरी से किया जा रहा है। पारंपरिक रूप से ऑस्कर समारोह, लास एंजिलिस के डॉल्बी थियेटर में आयोजित होता है। इस बार इसमें कितने लोगों को इसमें शिरकत की अनुमति मिलेगी, अभी यह स्पष्ट नहीं है।







भारत की ओर से ऑस्कर में जाएगी सयानी गुप्ता की 'Shameless', चार फिल्मों को छोड़ा पीछे

  •  रेनू तिवारी
  •  दिसंबर 1, 2020   18:19
  • Like
भारत की ओर से ऑस्कर में जाएगी सयानी गुप्ता की 'Shameless', चार फिल्मों को छोड़ा पीछे
Image Source: Google

बॉलीवुड एक्ट्रेस सयानी गुप्ता, हुसैन दलाला और ऋषभ कपूर स्टारर 'शेमलेस' को भारत की ओर से 93वें ऑस्कर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सयानी गुप्ता, हुसैन दलाला और ऋषभ कपूर स्टारर 'शेमलेस' को भारत की ओर से 93वें ऑस्कर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। अभिनेत्री सयानी गुप्ता- स्टारर शॉर्ट फिल्म शेमलेस (Shameless) लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म श्रेणी में ऑस्कर की दौड़ में प्रवेश करने की राह पर है, और निश्चित रूप से वह इस राह में विजय हासिल कर सकती है।  'शेमलेस' में सयानी गुप्ता के साथ एक्टर हुसैन दलाल और ऋषभ कपूर लीड रोल में हैं। इसकी कहानी कीथ गोम्स ने लिखी है. कीथ गोम्स ने इस डायरेक्ट भी किया है। सयानी गुप्ता ने अपने बयान में कहा कि ईमानदारी से हमें कुछ समय पहले खबर मिली थी। महामारी के कारण, यह बहुत अलग है, और हमें नहीं पता कि इसके बारे में जानने का सही तरीका क्या है। हम उन शीर्ष पांच फिल्मों की सूची में शामिल हो रहे थे, जो क्वालिफाई कर सकती थीं अंत में यह हो गया, और हमें लगा कि क्या हमें इसे साझा करना चाहिए, मैं इसे शेयर नहीं करना चाहती थी लेकिन यह बाहर है, और यह बहुत अच्छा है।

इसे भी पढ़ें: फैमिली संग मालदीव वेकेशन पर विवेक ओबेरॉय, शेयर की पत्नी के साथ रोमांटिक तस्वीरें

सयानी गुप्ता को लगता है कि लघु फिल्मों को भारत में इतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता। निर्देशक इसे बनाते हैं लेकिन यह सोचकर नहीं बनाते की ऑस्कर के लिए सलेक्ट होगी। हमारे देश में बहुत सारे लोग छोटी फिल्मों को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

इसे भी पढ़ें: गौहर खान इस दिन करेंगी डांसर जैद दरबार से शादी, इंस्टाग्राम पर किया तारीख का ऐलान

ज्यादातर कलाकार गागा जाते हैं और जब वे अभिनय करते हैं या उनके साथ जुड़े होते हैं, तो उन्हें एक पुरस्कार मिलता है। इस उत्साह से गुप्ता को क्या हो सकता है? "जो लोग उत्साहित हैं, वह सही प्रतिक्रिया है। गुप्ता का कहना है कि मुझे लॉकडाउन में कुछ पुरस्कार मिले, यह कहते हुए कि जीवन में उनकी इच्छा के लिए दो पुरस्कार "ऑस्कर और राष्ट्रीय पुरस्कार" हैं।