Shooting Incidents in US: अमेरिका में 3 दिन में गोलीबारी की 2 घटना, 9 की मौत 1 घायल

Shooting Incidents in US
creative common
अभिनय आकाश । Jan 24, 2023 1:44PM
‘सैन मैटियो काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स’ के अध्यक्ष डेव पाइन ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को से करीब 48 किलोमीटर दूर हाफ मून बे शहर में एक खेत में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई जबकि ट्रक कंपनी में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई।

अमेरिका के कैलिफोर्निया के हॉफ मून बे शहर में मंगलवार को कृषि सुविधाओं पर दो अलग-अलग गोलीबारी में कम से कम सात लोग मारे गए। तीन दिनों में राज्य में यह दूसरी सामूहिक गोलीबारी थी। एक स्थान पर बंदूक की गोली से चार लोग मृत पाए गए और पांचवां घायल हो गया, और तीन अन्य कई मील दूर मृत पाए गए। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गोलीबारी में चीनी खेत मजदूर मारे गए और संदिग्ध की पहचान 67 वर्षीय खेत मजदूर झाओ चुनली के रूप में हुई है। मौके से भागने से पहले उसने अपने साथियों को गोली मार दी। ‘सैन मैटियो काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स’ के अध्यक्ष डेव पाइन ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को से करीब 48 किलोमीटर दूर हाफ मून बे शहर में एक खेत में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई जबकि ट्रक कंपनी में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: America के California में हुई अंधाधुंध गोलीबारी, 10 लोगों की हुई मौत

सैन मेटो काउंटी शेरिफ ने एक ट्वीट में कहा कि संदिग्ध हिरासत में है। इस समय समुदाय के लिए कोई खतरा नहीं है। शेरिफ कार्यालय ने बताया कि हॉफ मून बे सबस्टेशन की पार्किंग में अपने वाहन में पाए जाने के बाद बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया। बिना किसी घटना के उन्हें हिरासत में ले लिया गया और उनकी कार में एक हथियार मिला। उनकी गिरफ्तारी के एक वीडियो में पुलिस अधिकारियों को झाओ चुनली (लाल शर्ट में) को हिरासत में लेने से पहले जमीन पर गिराते हुए दिखाया गया है। छवियों में पुलिस अधिकारियों को दर्जनों ग्रीनहाउस वाले खेत से साक्ष्य एकत्र करते हुए दिखाया गया है।

अन्य न्यूज़