कुत्ते को लेकर छिड़ी बहस, बात बढ़ते-बढ़ते चला दी गोलियां; 8 लोग हुए घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 9, 2020   15:21
  • Like
कुत्ते को लेकर छिड़ी बहस, बात बढ़ते-बढ़ते चला दी गोलियां; 8 लोग हुए घायल

बयान में कहा गया कि दो संदिग्ध बहस कर रहे थे और उनमें से एक के पास कुत्ता था। जिस शख्स के पास कुत्ता था, उसने बंदूक (हैंडगन) निकाल ली और फिर दूसरा संदिग्ध वहां से चला गया,लेकिन वह थोड़ी देर बाद एक बंदूक और कुछ अन्य लोगों को लेकर वापस आया।

नेशविल (अमेरिका)। अमेरिका के टेनेसी में एक कुत्ते को लेकर हुई बहस के बाद गोलियां चलने से आठ लोग घायल हो गए। नेशविल पुलिस ने बताया कि वह इस मामले में दो संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही है। मेट्रोपॉलिटन नेशविल पुलिस विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि गोलीबारी की घटना की जानकारी मिलने पर रविवार देर रात एक बजे के बाद नेशविल पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों में से किसी की जान को कोई खतरा नहीं है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी चुनाव जीतने के बाद कमला हैरिस की किताबों की बिक्री बढ़ी

बयान में कहा गया कि दो संदिग्ध बहस कर रहे थे और उनमें से एक के पास कुत्ता था। जिस शख्स के पास कुत्ता था, उसने बंदूक (हैंडगन) निकाल ली और फिर दूसरा संदिग्ध वहां से चला गया,लेकिन वह थोड़ी देर बाद एक बंदूक और कुछ अन्य लोगों को लेकर वापस आया। इसके बाद दोनों ओर से गोलियां चलीं। पुलिस ने बताया कि उन्हें मौके से एक बंदूक (हैंडगन) बरामद हुई है और मामले की जांच जारी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




बाइडन प्रशासन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं : भारतीय राजदूत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2021   09:36
  • Like
बाइडन प्रशासन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं : भारतीय राजदूत

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने मंगलवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी साझा मूल्यों पर बनी है और वे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।

वाशिंगटन। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने मंगलवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी साझा मूल्यों पर बनी है और वे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं। संधू ने गणतंत्र दिवस पर अपने संबोधन में कहा,‘‘ इन सब में, भारतीय-अमेरिकी समुदाय अमेरिका के साथ हमारे संबंधों का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।’’’ राजदूत ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि समुदाय दोनों देशों को पास लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाना जारी रखेगा।

इसे भी पढ़ें: ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास में मनाया गया गणतंत्र दिवस का जश्न

संधू ने कहा, ‘‘ हम राष्ट्रपति जोसेफ बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस नीत नए प्रशासन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ भारत-अमेरिका के बीच साझेदारी लोकतंत्र, बहुलवाद और कानून के शासन जैसे साझा मूल्यों की नींव पर बनी है। अंतरिक्ष से लेकर नैनोटेक्नॉलॉजी, हिंद-प्रशांत से लेकर जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य देखभाल से लेकर शिक्षा और आईटी तक.... इस बात को मान्यता मिली है कि हमारी साझेदारी से सिर्फ हमारे दो राष्ट्रों को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को फायदा हो सकता है।’’ कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर संधू ने कहा कि अमेरिका और भारत दोनों ने टीके विकसित कर लिए हैं और अब व्यापक स्तर पर टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के पीछे असामाजिक तत्व थे

उन्होंने कहा, ‘‘ भारत में, हम दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। भारत सरकार ने इस बात का भी खासतौर पर ध्यान रखा है कि भारत में बनें टीके अन्य देशों, हमारे पड़ोसी देशों, दोस्तों और साझेदारों को भी मिलें।’’ भारत के 72वें गणतंत्र दिवस का समारोह कोविड-19 के कारण ऑनलाइन आयोजित किया गया था, जिसमें देशभर के सैकड़ों भारतीय-अमेरिकियों ने शिरकत की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या के संबोधन को भी यहां चलाया गया। इस दौरान कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए, जिसमें रिचमेंड के ‘गंधर्व स्कूल ऑफ म्यूज़िक’ के छात्रों ने देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुति दी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास में मनाया गया गणतंत्र दिवस का जश्न

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2021   09:30
  • Like
ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास में मनाया गया गणतंत्र दिवस का जश्न

अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास में मंगलवार सुबह 72वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया गया। कोविड-19 के कारण स्थानीय जन स्वास्थ्य के लिए जारी दिशा-निर्देशों के कारण भारतीय समुदाय के लोग इस समारोह में ऑनलाइन शामिल हुए।

 ह्यूस्टन (अमेरिका)। अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास में मंगलवार सुबह 72वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया गया। कोविड-19 के कारण स्थानीय जन स्वास्थ्य के लिए जारी दिशा-निर्देशों के कारण भारतीय समुदाय के लोग इस समारोह में ऑनलाइन शामिल हुए। भारत के महावाणिज्यदूत असीम आर. महाजन ने तिरंगा फहराया, जिसके बाद राष्ट्रगान हुआ और फिर महाजन ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का भाषण पढ़ा। महाजन ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए वैश्विक महामारी के दौरान उनके प्रयासों और दो देशों को करीब लाने में उनकी भूमिका की सराहना की।

इसे भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड की हिंसा के बाद छावनी में तब्दील हुई दिल्ली! सुरक्षा बल तैनात, कई मेट्रो स्टेशन सहित रास्ते बंद

उन्होंने कहा, ‘‘ यहां रहने वाले भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कारण देश के इस हिस्से के साथ भारत का एक मजबूत संबंध है।’’ महावाणिज्यदूत ने दोनों देशों के बीच निवेश को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रमों का भी जिक्र भी किया। उन्होंने कहा, ‘‘ भारत ने हाल ही में एक नई शिक्षा नीति पेश की है, जो शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में हमारी साझेदारी को गहरा करने की अपार संभावनाएं प्रदान करती है।

इसे भी पढ़ें: किसानों के लिए खुशखबरी! झारखंड में नौ लाख किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ होगा

हम संस्थाओं के बीच संबंध, संयुक्त आदान-प्रदान कार्यक्रम, संयुक्त अनुसंधान तथा नवाचार के क्षेत्रों में भागीदारी के लिए दक्षिणी अमेरिका में कई शैक्षिक एवं अनुसंधान संस्थानों के साथ काम कर रहे हैं।’’ समारोह का समापन कुछ स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति के साथ हुआ। महाजन ‘इंडियन हाउस’ में भी गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




भारत-चीन विवाद: संरा प्रमुख ने जताई उम्मीद, बोले- बातचीत के जरिए कम होगा तनाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2021   11:22
  • Like
भारत-चीन विवाद: संरा प्रमुख ने जताई उम्मीद, बोले- बातचीत के जरिए कम होगा तनाव

भारत और चीनी सैनिकों के बीच 20 जनवरी को उत्तरी सिक्किम के ऊंचाई वाले नाकू ला इलाके में झड़प हुई हो गई थी। भारतीय सेना ने इसे ‘‘मामूली तनातनी’’ बताया था।

संयुक्त राष्ट्र। भारत और चीन के सैनिकों के बीच सिक्किम की सीमा पर हाल ही में हुई झड़प के बीच संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने उम्मीद जतायी है कि दोनों देशों में उत्पन्न तनाव को बातचीत के जरिये कम किया जाएगा। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि भारत और चीनी सैनिकों के बीच 20 जनवरी को उत्तरी सिक्किम के ऊंचाई वाले नाकू ला इलाके में झड़प हुई हो गई थी। भारतीय सेना ने इसे ‘‘मामूली तनातनी’’ बताया था। 

इसे भी पढ़ें: LAC पर तनाव घटाने के लिए भारत-चीन तैयार, सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया पऱ हुई बात 

भारतीय सेना ने एक बयान में कहा था कि इसे निर्धारित दिशा-निर्देशों के तहत स्थानीय कमांडरों द्वारा सुलझा लिया गया। संयक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने सोमवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हम उम्मीद करते हैं कि सीमा पर जारी तनाव बातचीत के जरिए कम हो जाए।’’ दुजारिक से पूछा गया था कि क्या ‘‘भारत-चीन सीमा पर हुई हालिया झड़प’’ पर संयुक्त राष्ट्र सचिव या महासचिव कोई टिप्पणी करना चाहते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept