अफगान हमले से कंधार की सुरक्षा स्थिति नहीं बदलेगी: मैटिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 19 2018 1:22PM
अफगान हमले से कंधार की सुरक्षा स्थिति नहीं बदलेगी: मैटिस
Image Source: Google

अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने शुक्रवार को कहा कि शीर्ष अफगान अधिकारी की हत्या से कंधार प्रांत में सुरक्षा स्थिति नहीं बदलेगी।

सिंगापुर। अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने शुक्रवार को कहा कि शीर्ष अफगान अधिकारी की हत्या से कंधार प्रांत में सुरक्षा स्थिति नहीं बदलेगी। अशांत दक्षिणी प्रांत में बृहस्पतिवार को हुए इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली जिसमें तालिबान विरोधी दबंग अधिकारी एवं पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल रजीक की मौत हो गई। उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक को लक्ष्य बनाकर कंधार शहर के एक सरकारी परिसर में किए गए इस हमले में कम से कम दो अन्य लोग भी मारे गए हैं।
 
अमेरिका एवं नाटो बलों के शीर्ष कमांडर जनरल स्कॉट मिलर भी इस बैठक में मौजूद थे जो इस हमले में घायल हो गए।मैटिस ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि रजीक की मौत से कंधार में जमीनी स्तर पर कोई बदलाव आएगा। सिंगापुर में सुरक्षा शिखर वार्ता से इतर मैटिस ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने उनके साथ के अधिकारियों को देखा है। मैंने अफगान सुरक्षा बलों की परिपक्वता देखी है।” पेंटागन प्रमुख ने कहा, “अफगानिस्तान के लिए एक देशभक्त को खोना दुखद है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे हमारे क्षेत्र पर कोई दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा।” साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि इस हमले से 20 अक्टूबर को होने वाले चुनावों में मतदाताओं की संख्या प्रभावित होगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video