चीन में सोने की खदान में फंसे एक और खनिक का पता लगा, फंसे खनिकों को पहुंचाया जा रहा भोजन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2021   11:19
चीन में सोने की खदान में फंसे एक और खनिक का पता लगा, फंसे खनिकों को पहुंचाया जा रहा भोजन

खबर के मुताबिक इन खनिकों की मानसिक एवं शारीरिक हालत ठीक है। हालांकि एक खनिक की मौत हो चुकी है। शिन्हुआ की रिपोर्ट में बताया गया कि फंसे कामगारों को बाहर निकालने के प्रयास अभी जारी हैं और इस बीच उन्हें सामान्य भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है।

बीजिंग। देश के पूर्वी शांगदोंग प्रांत में सोने की खदान में दो हफ्ते पहले हुए विस्फोट के बाद से उसमें फंसे खनिकों में से एक और खनिक का पता चीन के बचावकर्ताओं को रविवार को लगा। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि वह खनिक बहुत कमजोर हो चुका है तथा बचावकर्ता उसे खदान से बाहर निकालने के प्रयास कर रहे हैं। प्रांत के यनताई स्थित क्विशिया में सोने की खदान में दस जनवरी को विस्फोट होने के बाद 22 खनिक करीब 600 मीटर की गहराई में फंस गए थे। रविवार से पहले बचावकर्ता केवल दस खनिकों के साथ संपर्क स्थापित कर पाए थे। शिन्हुआ की खबर के मुताबिक इन खनिकों की मानसिक एवं शारीरिक हालत ठीक है। हालांकि एक खनिक की मौत हो चुकी है। 

इसे भी पढ़ें: चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस लॉकडाउन के हुए एक साल पूरे, 20 लाख लोगों की जा चुकी है जान 

शिन्हुआ की रिपोर्ट में बताया गया कि फंसे कामगारों को बाहर निकालने के प्रयास अभी जारी हैं और इस बीच उन्हें सामान्य भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसमें बताया गया कि बचे हुए कामगारों को पहले तो पोषक द्रव्य दिया गया लेकिन अब बचावकर्ता उन तक नियमित रूप से भोजन-पानी पहुंचा पा रहे हैं। खदान में फंसे लोगों तक कपड़े तथा अन्य सामग्रियां भी पहुंचाई जा रही हैं। बचावकर्ताओं का अनुमान है कि कामगारों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए और दो हफ्ते लगेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।